Home मध्यप्रदेश इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, सिक्योरिटी इंचार्ज को भेजा...

इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, सिक्योरिटी इंचार्ज को भेजा ई-मेल, सुरक्षा बढ़ाई

5

इंदौर
 इंदौर के देवी अहिल्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इस साल यह चौथी बार है जब एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले ने डार्क वेब का इस्तेमाल किया है। इससे पहले इंदौर, भोपाल और देश के 50 अन्य एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

ई-मेल के जरिए दी धमकी

पुलिस के अनुसार, ये धमकी इंदौर एयरपोर्ट के एक स्टाफ को मिली, जो अज्ञात ईमेल आईडी Generalshiva@rediffmail से आया है।

एयरपोर्ट के सिक्योरिटी इंचार्ज की ऑफिशियल आईडी पर शुक्रवार को आए ई-मेल में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। भेजे गए इस ई-मेल में लिखा है ‘याद रखना हम दुनिया के ताकतवर देशों से अकेले लड़ रहे हैं। आप भी अपनी तैयारी रखें!’

सिक्योरिटी इंचार्ज को मिला धमकी भरा मेल
सबसे बड़ी बात यह है कि धमकी भरा मेल सिक्योरिटी इंचार्ज के औपचारिक मेल अकाउंट पर आया है. इस मेल में लिखा है "याद रखना हम दुनिया के ताकतवर देशों से अकेले लड़ रहे हैं, आप भी अपनी तैयारी रखें", इस मेल के माध्यम से एयरपोर्ट को बम से उड़ाने का जिक्र भी किया गया है. पूरे मामले की शिकायत इंदौर के एरोड्रम थाने में पहुंच चुकी है, जिसके बाद पुलिस ने इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस अभी पूरे मामले में औपचारिक जानकारी देने से बच रही है. पुलिस अधिकारियों कहना है कि साइबर सेल की मदद से उच्च स्तरीय जांच की जा रही है.

एयरपोर्ट की सिक्योरिटी बढ़ाई
एयरपोर्ट के सिक्योरिटी इंचार्ज को शिकायत धमकी भरा मेल मिलने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने नाम ने छापने की शर्त पर बताया कि इंदौर एयरपोर्ट पर आने जाने वाली फ्लाइट और पैसेंजरों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इसके अलावा अलग-अलग जांच एजेंसी अभी अपने स्तर पर जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि इंदौर एयरपोर्ट से रोजाना हजारों की संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है.

इसके बाद सिक्योरिटी इंचार्ज ने तत्काल एरोड्रम थाना पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। एरोड्रम पुलिस ने देर शाम मेल भेजने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर सुरक्षा और अन्य एजेंसियों को इस बारे में अलर्ट कर दिया है। मामले में एरोड्रम पुलिस ने बीएनएस की धारा 351(4) के तहत केस दर्ज किया है।

5वीं बार इस तरह की धमकी

इंदौर एयरपोर्ट को पिछले 10 महीने में पांचवी बार धमकी मिली। इस बार यह धमकी एयरपोर्ट सिक्योरिटी कमांडेंट के ऑफिशल मेल पर आई है। एरोड्रम पुलिस के मुताबिक एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी सीवी सिंह ने अज्ञात मेल भेजने वाले के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

शुक्रवार सुबह आया यह मेल

मेल के आखिरी में ‘जय महाकाल’ और ‘जय आदि शक्ति’ भी लिखा हुआ है। एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार धमकी भरा ईमेल शुक्रवार सुबह 10.59 बजे एनआईएल विषय नाम से जनरल शिवा मेल आईडी से आया था। जिसमें बम से उड़ाने की धमकी लिखी हुई थी।