Home हेल्थ 7 अलग-अलग तरीकों से करें बालों पर कॉफी का इस्तेमाल, मिलेगा बेहतरीन...

7 अलग-अलग तरीकों से करें बालों पर कॉफी का इस्तेमाल, मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

6

आज हम आपको बालों पर कॉफी का इस्तेमाल करने के 7 अलग-अलग तरीकों के बारे में बताने वाले हैं, जो फ्रिजी हेयर से लेकर बालों में शाइन लाने तक, हर एक नुस्खा बहुत ही असरदार है। आइए जानते हैं इन नुस्खों के बारे में…

बालों पर कॉफी इस्तेमाल करने के तरीके
आज हम आपको बालों की सात समस्याओं को कॉफी से बना 7 अलग-अलग नुस्खों से ठीक करने का तरीका बताने वाले हैं। दरअसल हम आपको बताएंगे बालों पर कॉफी को इस्तेमाल करने के 7 ऐसे तरीके जो फ्रिजी हेयर से लेकर बालों की ग्रोथ को बढ़ाने कर, हर समस्या को ठीक कर देंगे।

फ्रिजी बालों के लिए कॉफी
आपने एक कटोरी लेनी है और उसमें चम्मच कॉफी और 2 चम्मच दही अच्छे से मिलाकर बालों पर लगानी है। 30 मिनट रखने के बाद बालों को हेयर वॉश कर लें। इस नुस्खे को 2 हफ्ते तक यूज करने से बाल फ्रिज फ्री हो जाएंगे।

पतले बालों को ऐसे दें वॉल्यूम
अगर आपके बालों की वॉल्यून कम है तो 1 चम्मच कॉफी को अंडे के सफेद भाग में मिलाकर अपने बालों पर लगाएं और 30 मिनट तक लगाकर रखें। बाद में नॉर्मल पानी से हेयर वॉश कर लें।

कॉफी से पाएं डैंड्रफ से छुटकारा
डैंड्रफ के लिए 1 चम्मच कॉफी पाउडर में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे मिलकर अपने बालों पर लगाएं। लगभग 20 मिनट तक इसे बालों पर लगाए रखने के बाद हेयर वॉश कर लें। आप इसे हफ्ते में 1 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

लंबे बालों के लिए असरदार नुस्खा
1 चम्मच कॉफी और 1 चम्मच नारियल का तेल अच्छे से मिलाकर बालों पर लगाएं और लगभग 1 घंटे तक ऐसे ही रहने दें। आप हफ्ते में 1 बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करके अपने लंबे बालों को हेल्दी बना सकते हैं।

बालों में ऐसे पाएं शाइन
बालों में शाइन पाने के लिए आप एक चम्मच शहद में 1 चम्मच कॉफी मिलकर अच्छे से बालों पर लगाएं और 20-30 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। हेयर वॉश करने के बाद ही आपको असर दिखने लगेगा।

बाल बढ़ाने का नुस्खा
1 चम्मच कॉफी और 1 चम्मच रोजमेरी एसेंशियल ऑयल मिक्स करके हफ्ते में एक बार बालों पर इस्तेमाल करें। फिर देखिए कैसे ये नुस्खा अपना असर दिखाता है।

ऐसे पाएं सॉफ्ट एंड सिल्की हेयर
1 चम्मच कॉफी और 1/2 चम्मच मैश किया हुआ एवोकाडो एकसाथ मिलाकर बालों पर लगाएं और 30 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। फिर देखे कैसे आपके बालों में चमक आती है।