Home खेल आईपीएल मैच में 18 मई को आरसीबी और सीएसके के बीच खेला...

आईपीएल मैच में 18 मई को आरसीबी और सीएसके के बीच खेला गया मैच हर किसी को याद होगा, हरभजन ने खोला राज

7

नई दिल्ली
महेंद्र सिंह धोनी को सबसे कूल क्रिकेटर्स में शुमार किया जाता है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान उनका गुस्सा कई बार देखा जा चुका है। ऐसे ही एक किस्से के बारे में हरभजन सिंह ने एक पॉडकास्ट में बताया है। 2024 आईपीएल मैच में 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच खेला गया मैच हर किसी को याद होगा। इस मैच के बाद किस तरह से धोनी ने गुस्से में स्क्रीन पर मुक्का मारा था और क्या कुछ हुआ था, उसके बारे में हरभजन सिंह ने खुलकर बात की है, जो उस समय स्टेडियम में ही मौजूद थे।

स्पोर्ट्स यारी पर जब हरभजन सिंह से पूछा गया कि 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच के बाद क्या हुआ था, एंकर ने पूछा- उन्होंने (धोनी) हाथ नहीं मिलाया था इस बार, जब हार गए थे, इस पर भज्जी ने जवाब में कहा, ‘मुझे लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम सेलिब्रेट कर रही थी और उनको पूरा हक बनता है यार, क्योंकि जिस तरह टीम वो जीती, क्योंकि मैं वहां पर मौजूद था, ऊपर से नीचे जब देख रहा था, तब वो (आरसीबी) अपना सेलिब्रेट कर रहे हैं, इन्होंने (धोनी) लाइन लगा ली थी, हाथ मिलाने के लिए। और वो लेट हो गए। और वहां सेलिब्रेशन खत्म हो गई और जब तक आए वो हाथ मिलाने के लिए, ये अंदर गए और इन्होंने (धोनी) ड्रेसिंग रूम से पहले जो स्क्रीन लगी हुई है, उस पर मुक्का भी मारा। क्योंकि मैं वहां पर ऊपर से देख रहा था। जीत-हार में ऐसा होता है।’ एंकर ने कहा इतनी भी देर नहीं हुई थी, 10 सेकेंड ज्यादा लगे थे, इस पर हरभजन सिंह ने कहा, ‘मैं कह रहा हूं वो तीन मिनट भी ज्यादा ले लें, उनका वो हक बनता है, सेलिब्रेट उन्होंने करना है। खैर वहां उनकी (धोनी) अपनी एक सोच थी, वो चले गए। वो शायद सोच रहे थे कि ये मैच जीतेंगे, ये आईपीएल जीतेंगे। शायद उनका जो सपना था कि मैं ट्रॉफी के साथ रिटायर हो जाऊं, वो नहीं हो रहा था, वो चूर-चूर हो गया था।’

18 मई को आईपीएल 2024 का कहने को तो यह लीग मैच था, लेकिन किसी नॉकआउट मैच से कम नहीं था। सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए यह मैच जीतना था या फिर कम से कम 200 रन बनाने थे और आरसीबी को यह मैच जीतना था और वह भी सीएसके को कम से कम 18 रनों के अंतर से हराना था। आखिरी ओवर यश दयाल ने किया था। सीएसके को जीत के लिए आखिरी ओवर में 35 रन चाहिए थे, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 17 रनों की जरूरत थी। धोनी ने पहली गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। आरसीबी ने 27 रनों से मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी और सीएसके प्लेऑफ की दौड़ से आउट हो गया था।