Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी निकाय चुनाव: ईद पर वोटरों को रिझाने के लिए नेताओं ने...

यूपी निकाय चुनाव: ईद पर वोटरों को रिझाने के लिए नेताओं ने चले दांव

6

बरेली

बरेली नगर निकाय चुनाव में मेयर और पार्षद पद के लिए हर कोई जोरआजमाइश में लगा है। चुनाव मैदान में जीत की ताल ठोंकने के लिए उतरे दावेदार अब हर वर्ग के वोटरों को रिझाने में जुट गए हैं। जो कभी किसी के सुख दुख में नहीं गए वो अब घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं। टिकट पक्का हुआ नहीं मगर चुनाव जीतने की तैयारी तेज कर दी है। ईद का मौका मिला तो तमाम राजनीतिक दलों के नेता ईद मिलने ईदगाह, खानकाहों और मस्जिदों के बाहर पहुंचे। कुछ दावेदारों ने तो मोहल्लों में जाकर बच्चों को ईदी तक बांटी।

इस बार पार्षद पद के चुनाव को लेकर ऐसा तो नहीं देखा गया लेकिन ईद के मौके पर गले मिलने का रिवाज पिछली बार से ज्यादा बढ़ गया। वार्डों में जो पार्षद पद के लिए दावेदारी दिखा रहे हैं वो ईद की नमाज के बाद अपने अपने वार्डों में पहुंचकर लोगों से गले मिले। ईद का मौका था इसलिए जो नाराज थे वो भी गले मिल लिए। जिनसे गिले शिकवे थे उनसे हाथ जोड़कर माफी मांगी और उनके बच्चों को ईदी तक देकर आए।
 
पोलिंग पार्टियों के लिए मांगे गए 7 सौ वाहन
बरेली निकाय चुनाव को लेकर वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रशासन की ओर से संभागीय परिवहन विभाग से करीब सात सौ वाहनों की मांग की गई है, जिसके लिए वाहन स्वामियों को पत्र भेजकर अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। चुनाव में पोलिंग पार्टियों के लिए प्रशासन की ओर से संभागीय परिवहन विभाग से करीब तीन सौ बसें और चार सौ छोटी गाड़ियों की मांग की गई है। बसों से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। छोटे वाहन सेक्टर मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों के लिए अधिग्रहित किए जाने हैं। प्रशासन की ओर से मांग आने के बाद संभागीय परिवहन विभाग ने अधिग्रहण संबंधी पत्र जारी करना शुरू कर दिया है।