Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अचानक गायब हुई महिला की पड़ोसी के मकान में बेड से मिली...

अचानक गायब हुई महिला की पड़ोसी के मकान में बेड से मिली लाश; मचा हड़कंप

10

महाराजगंज

 जिले के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के करमहिया टोला में आपसी रंजिश के चलते एक 30 वर्षीय महिला की फिल्मी अंदाज में हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए महज 12 घंटे के भीतर सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों में शामिल संदीप सहानी और जितेंद्र सहानी के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी, जो इस हत्याकांड का कारण बनी। बीती रात संदीप सहानी और उसके परिवार ने जितेंद्र सहानी की पत्नी जसमती देवी को अपने घर बुलाया और बातचीत के दौरान दुपट्टे से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद पुलिस से बचने के लिए महिला की लाश को बेड के अंदर छिपा दिया गया।

जब काफी देर तक जसमती देवी घर नहीं लौटी, तो उसके पति जितेंद्र सहानी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर पड़ोसी के घर से महिला का शव बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने बताया कि सोनौली पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर ही सभी छह मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारों में तीन महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं, और पुलिस ने आगे की कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।
अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा, "यह हत्या पुरानी रंजिश का नतीजा है, और हमारी टीम ने तेज़ी से कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की आगे की जांच जारी है।"

मौके पर बुला ली गई भारी फोर्स

पड़ोसी के घर में जसमती की हत्या कर लाश छिपाये जाने की सूचना आग की तरह गांव में फैल गई। देखते-देखते बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। अफरा-तफरी का माहौल देख भारी संख्या में पुलिस फोर्स बुला ली गयी। सूचना मिलते ही मौके पर सीओ जय प्रकाश त्रिपाठी पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि मृतका का शव जिस घर से बरामद हुआ, उस घर के छह सदस्यों को पुलिस ने तत्काल हिरासत में ले लिया।

क्‍या बोली पुलिस 

महाराजगंज के अपर पुलिस अधीक्षक आतिश सिंह ने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ोसी के घर से जसमती की लाश बरामद की है। रंजिश को लेकर हत्या की आशंका की जताई जा रही है। जितेंद्र सहानी की तहरीर पर पड़ोसी संदीप सहानी, मनोरमा सहानी, संजू सहानी, राधिका, गौतम सहानी, सोनू सहानी के विरुद्ध हत्या, साक्ष्य छिपाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।