Home विदेश यात्री ने सबके सामने फ्लाइट अटेंडेंट को दबोचा, गर्दन पर किया किस;...

यात्री ने सबके सामने फ्लाइट अटेंडेंट को दबोचा, गर्दन पर किया किस; गिरफ्तार किया गया

3

 न्यूयॉर्क

इन दिनों ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिनमें विमान यात्री ऐसा व्यवहार करता है जिससे ना केवल क्रू मेंबर्स को असुविधा होती है बल्कि अन्य यात्रियों को भी मुसीबत उठानी पड़ती है। डेल्टा एयरलाइन के एक यात्री को कुछ ऐसी ही हरकत के लिए गिरफ्तार किया गया है। उसने सफर के दौरान एक पुरुष फ्लाइट अटेंडेंट को जबरदस्ती दबोच लिया और फिर किस किया। इस बात से नाराज फ्लाइट अटेंडेंट ने शिकायत कर दी और फिर फ्लाइट लैंड होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 यात्री की पहचान डेविड एलन बर्क (61 साल) के तौर पर की गई है। वह फर्स्ट क्लास के टिकट से मिनेसोता से अलास्का जा रहे थे। फ्लाइट के उड़ान भरने से पहले ही उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया। टीसी नाम के फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्हें रेड वाइन सर्व की। जब टीसी ट्रे वापस लेने आए तो यात्री ने उनका हाथ पकड़कर झटक दिया। ये सारी बातें टीसी ने अपने एफिडेविट में बताई हैं।

थोड़ी देर के बाद यात्री टॉइलट जाने के लिए उठा और गैलरी में ही रुक गया। यहीं टीसी भी थे। यात्री ने कहा, तुम बहुत सुंदर हो। आगे यात्री के कुछ कहने से पहले ही टीसी ने जवाब दिया, कृपया नहीं। इसके बावजूद बर्क ने सबके सामने टीसी को दबोच लिया और उनकी गर्दन पर किस किया। इस घठना से टीसी बहुत ही शर्मिंदा हुए। इस घटना के बाद टीसी पूरी यात्रा के दौरान चुपचाप एक जगह बैठे रहे। बाद में एक दूसरे फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि उसी यात्री ने कैप्टन की फूड ट्रे को भी तोड़ दिया।

विमान जब लैंड हुआ तो यात्री को एयरपोर्ट पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उससे जब सवाल किए गए तो उसने सारी बातों से सीधा इनकार कर दिया। उसने कहा  कि वह टॉइलट जाने के लिए उठा ही नहीं था। उसने प्लेट तोड़ने और किस करने की बात से भी इनकार कर दिया। उसने इस बात से भी इनकार किया कि सफर के दौरान तीन गिलास रेड वाइन के लिए थे। उसने कहा कि पहला गिलास पीने के बाद ही वह अपनी सीट पर सो गया था। इस मामले में यात्री को कोर्ट में पेश किया गया था। अब मामले की सुनवाई 27 अप्रैल को होनी है।