Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में खोली एसबीआई की फर्जी शाखा, कथित बैंक मैनेजर फरार, जांच...

छत्तीसगढ़ में खोली एसबीआई की फर्जी शाखा, कथित बैंक मैनेजर फरार, जांच में जुटी पुलिस

7

सक्ती

छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम छपोरा में एसबीआई बैंक की फर्जी शाखा खोलकर ग्रामीणों से ठगी करने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों को आशंका हुई तो पुलिस को सूचना दी। हालांकि जब तक पुलिस पहुंची, कथित ब्रांच मैनेजर फरार हो चुका था।

बैंक में 5 कर्मचारियों की हुई भर्ती
    जानकारी अनुसार, ग्राम छपोरा गांव के वैभवी कॉम्प्लेक्स में एसबीआई बैंक की शाखा खोली गई। सबसे पहले कुछ लोग पहुंचे, उन्होंने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया।
    उन्हीं में से एक ने लोगों के सामने अपना परिचय ब्रांच मैनेजर के रूप में किया। बैंक के कर्मचारियों के रूप में स्थानीय लोगों की भर्ती की, ताकि किसी को शक न हो।
    ग्रामीणों ने भी भरोसा कर लिया और खाते खुलवाना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि कई लोगों ने राशि जमा कर दी थी। फिर किसी को बैंक के तौर-तरीके देख शक हुआ।
    शिकायत पर पुलिस जांच के लिए पहुंची। पुलिस को देखकर कथित ब्रांच मैनेजर फरार हो गया। बैंक में काम कर रहे पांच कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

खुलासा होने के बाद जिले में मचा हड़कंप
फर्जी एसबीआई का पता लगने के बाद से हड़कंप की स्थिति है। जिले के कई लोगों ने वहां अपना पैसा जमा किया था। मालखरौदा थाना प्रभारी राजेश पटेल के नेतृत्व में जांच जारी है।

प्रभारी राजेश पटेल ने सच्चाई पता करने के लिए मेन ब्रांच सक्ती के बैंक अधिकारियों से बात की। इसके बाद बैंक अधिकारी और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर छापा मारा।