Home मध्यप्रदेश बैरागढ़ फाटक रोड पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर का काम इस साल के अंत...

बैरागढ़ फाटक रोड पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर का काम इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा, फरवरी 2025 तक शुरू होगा

4

संत हिरदाराम नगर
बैरागढ़ फाटक रोड पर निर्माणाधीन फ्लाइओवर का काम इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा। फरवरी 2025 से इसे ट्रेफिक के लिए खोल दिया जाएगा। सीटीओ छोर से संत हिरदाराम नगर स्टेशन आने के लिए थर्ड लेग बनेगी। इससे स्टेशन तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

विधायक रामेश्वर शर्मा एवं डीआरएम देवाशीष त्रिपाठी ने शुक्रवार को फ्लाइओवर एवं स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यो का अवलोकन किया। यहां रेलवे फाटक के पास रेलवे अपने हिस्से का काम कर रहा है। रामेश्वर ने यह काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए ताकि शेष हिस्से को इससे जोड़कर ट्रेफिक शुरू कराया जा सके। रेल अधिकारियों एवं ठेकेदार ने कहा किफरवरी माह से पहले ही हम काम पूरा कर देंगे।

रामेश्वर ने पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री जावेद शकील से थर्ड लेग का काम समय सीमा में पूरा करने का कहा। तीसरे हिस्से का काम पूरा होने से सीटीओ छोर से आवाजाही आसान हो जाएगी। एयरपोर्ट आने-जाने वालों को भी सुविधा होगी। इसके लिए आठ करोड़ रूपये अतिरिक्त स्वीकृत किए गए हैं। निरीक्षण के दौरान जोनल अधिकारी विक्रम झा, भाजपा नेता राम बंसल एवं रेलवे के अधिकारी मौजूद थे।

फुटओवर ब्रिज बनेगा, लिफ्ट लगेगी
डीआरएम देवाशीष त्रिपाठी ने स्टेशन का निरीक्षण कर प्रस्तावित विकास कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। डीआरएम ने नवदुनिया को बताया कि अगले साल मार्च तक स्टेशन के प्रथम चरण के काम पूरे जाएंगे। नया फुटओवर ब्रिज बनेगा। लिफ्ट लगाई जाएगी। दूसरे चरण में सेकंड एंट्री का निर्माण एवं एस्कलेटर लगाने का काम होगा। स्टेशन के बाहर मल्टीपार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने काम मंद गति से चलने पर नाराजगी प्रकट की।