Home छत्तीसगढ़ रायपुर में अजब चोर, ढ़ाबों में खाना खाकर वहीं गिरवी रख देता...

रायपुर में अजब चोर, ढ़ाबों में खाना खाकर वहीं गिरवी रख देता था चोरी की बाइक

8

रायपुर

छत्तीसगढ़ के रायपुर की मंदिर हसौद थाना पुलिस ने शौकिया बाइक चोरी करने वाले आरोपित कैलाश नौरंगे को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 15 चोरी की बाइक जब्त की गई हैं। चोरी के दोपहिया में वह शहर में घूमता था और फिर जहां पेट्रोल समाप्त हो जाता था, वहीं बाइक को वहीं खड़ी कर देता था।

पुलिस के अनुसार दोपहिया वाहन चोरी करने के आरोप में तिल्दा निवासी कैलाश नौरंगे को पकड़ा गया है। कैलाश पहले भी दोपहिया वाहन चोरी करने के आरोप में जेल जा चुका है। वह रायपुर जिला के अलावा कोरबा, बिलासपुर सहित कई अन्य जिलों में दोपहिया वाहन चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है।

यू-ट्यूब से सीखा बाइक चोरी करना
कैलाश ने यू-ट्यूब से वाहन चोरी करना सीखा है। वाहन में हैंडल लॉक लगा होता था। कैलाश उन दोपहिया वाहनों की चोरी नहीं करता था। आरोपित कैलाश बड़ी ही सफाई से ब्लेड से दोपहिया वाहन का केबल काटकर चोरी करके ले जाता था।

लावारिस हालत में मिले ज्यादातर दोपहिया
ज्यादातर दोपहिया वाहन लावारिस हालत में रोड किनारे पुलिस को मिले थे, जिन्हें पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से थानों में खड़ा करा दिया था। थानों में जो दोपहिया मिले, उनमें से ज्यादातर को अलग-अलग ढाबा संचालकों ने पुलिस के पास जमा किया था। कैलाश किसी ढाबा में खाना खाने जाता था, वहां पैसा नहीं होने का झांसाकर गिरवी के तौर पर दोपहिया छोड़कर भाग जाता था।

इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर की बाइक चुराने वाला गिरफ्तार
अलग-अलग थाना क्षेत्रों से दो बाइक चोरी करने वाले आरोपित तीरथ सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर उपयोग कर रहा था। प्रार्थी टी. सेतुपति ने आमानाका थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह टाटीबंध में रहता है और इंडिगो एयरलाइंस रायपुर एयरपोर्ट में फ्लाइट मैनेजर का काम करता है। 22 अगस्त को घर के बाहर बाइक खड़ी किया था। दूसरे दिन गाड़ी वहां नहीं थी। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखकर आरोपित को चिन्हांकित किया।