Home शिक्षा ईयरबड्स की सफाई के आसान टिप्स: घर पर फॉलो करें ये बेहतरीन...

ईयरबड्स की सफाई के आसान टिप्स: घर पर फॉलो करें ये बेहतरीन प्रक्रिया

7

ईयरबड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको हम कुछ जानकारी देने वाले हैं। आमतौर पर लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करने पर ये खराब हो जाते हैं। लेकिन कुछ आसान टिप्स का इस्तेमाल करके आप साफ कर सकते हैं। खास बात यह है कि ऐसा करने के लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। आप घर बैठे इन टिप्स को देख सकते हैं। तो चलिये हैं- मुलायम कपड़ों का इस्तेमाल अपने साल के फोन को साफ करने का सबसे आसान तरीका है एक सूखा और मुलायम माइक्रो फाइबर कपड़ा। इसे साधारण हाथों से साल फोन के बाहरी आदर्श को टैटू बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ध्यान रखें कि पानी या किसी अन्य तरल पदार्थ का उपयोग सीधे न करें, क्योंकि इससे ईयर फोन की इलेक्ट्रॉनिक खराबी हो सकती है।

कॉटन स्वैब या टूथपिक का उपयोग ईयर फोन के छोटे-छोटे मॉडल, जैसे कि स्पाइसर ग्रिल या माइक होल्स, में फंसे हुए कपड़े को हटाने के लिए कॉटन स्वैब या टूथपिक का उपयोग किया जा सकता है। ध्यान रखें कि बहुत जोर से न जाएं, ताकि आपके साल फोन को कोई नुकसान न हो।

यदि आपके साल के फोन में सिलिकॉन उपकरण हैं, तो उन्हें अलग-अलग करके साबुन और पानी के उपकरण में सिलिकॉन उपकरण लगाए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए कुछ मिनट तक साबुन लगाने के बाद, मुलायम ब्रश या कपड़े से साफ करें और अच्छी तरह से सुखा लें। खोजने से पहले सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से सुखी हों।

इलेक्ट्रॉनिक क्लीनिंग उपकरण का उपयोग यदि आपके पास इलेक्ट्रॉनिक सफाई उपकरण है, तो इसे वर्ष फ़ोन के बाहरी उपकरणों से उपकरण से खरीदें और फिर से उपकरण से खरीदें। स्पाइडर का उपयोग करते समय सावधानी बरतें कि इस साल फोन के अंदर न जाएं।

अगर आप ईयर फोन के साथ कोई भी केश इस्तेमाल करते हैं, तो उसे भी साफ करना जरूरी है। अगर आपके फोन में भी कूड़ा-कचरा जमा हो जाता है तो आपके फोन को नुकसान पहुंच सकता है। इसे एक नाम से कपड़े से साफ करें और फिर अपार्टमेंट के लिए निकल जाएं।