Home मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को मिला नेशनल लेवल पर 9वां पीएसयू...

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को मिला नेशनल लेवल पर 9वां पीएसयू आई टी अवार्ड

9

भोपाल
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को नवीन बिजली कनेक्शन एवं कनेक्शन सम्बन्धी अन्य सेवाओं के लिए नेशनल लेवल पर “9वां पीएसयू आई टी अवार्ड“ मिला है। यह नेशनल लेवल का अवार्ड सरल संयोजन पोर्टल तथा विद्युत संबंधी विभिन्न कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए मिला है। गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने क्वालिटी कंट्रोल पोर्टल का निर्माण कर राज्य की अन्य कंपनियों में एक मिसाल कायम की है। इस कार्य के लिए भी राष्ट्रीय अवार्ड मिला है।

नेशनल अवार्ड मिलने पर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, अतिरिक्त मुख्य सचिव, ऊर्जा श्री मनु श्रीवास्तव एवं मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के प्रबंध संचालक श्री क्षितिज सिंघल, ने कंपनी के सूचना प्रौद्योगिकी अनुभाग सहित सभी कार्मिकों को बधाई दी है।

यह अवार्ड गुरुवार को नई दिल्ली में प्रमुख प्रकाशन संस्थान गवर्नेंस नाउ द्वारा आयोजित 9वां पीएसयू आईटी अवार्ड समारोह में वरिष्ठ पत्रकार श्री सुधीर चौधरी के हाथों मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भोपाल को तीन श्रेणियों में प्रदान किया गया। इस अवसर पर कंपनी की ओर से सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के महाप्रबंधक श्री अभिषेक मार्तण्ड को उनके उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए ‘डिजिटल ट्रांसफार्मेशन लीडर ऑफ दी ईयर’ सम्मान , ’एक्सीलेंस इन साफ्टवेयर डेवलपमेंट’ श्रेणी में मैनेजर आई टी श्री नरेन्द्र मेघवाल को सरल संयोजन पोर्टल के लिए एवं ‘बेस्ट आईटी इंम्लेमेंटेशल प्रोजेक्ट’ श्रेणी में मैनेजर आई टी श्री मोहम्मद रुस्तम खान को क्वालिटी कंट्रोल पोर्टल के निर्माण के लिए यह अवार्ड हासिल किया है।

नई दिल्ली में आयोजित इस समारोह में भारत सरकार एवं अन्य राज्य सरकारों के सार्वजनिक उपक्रमों जैसे एचपीसीएल, रेलटे्ल, आईओसीएल, गेल, आईजीएल, बीईएल, भेल, बीएसएनएल, एनटीपीसी, पीएफ़सी, बीपीसीएल, एमएसईडीसीएल जैसी नवरत्न कंपनियों द्वारा दस श्रेणी में नामांकन एवं भागीदारी की गई जिसमे मध्यप्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को तीन श्रेणी में पुरस्कृत होना उल्लेखनीय उपलब्धि है।