Home देश मुंबई में आज बारिश की आशंका, अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर...

मुंबई में आज बारिश की आशंका, अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज बंद करने की घोषणा की

7

मुंबई
मुंबई में गुरुवार को और बारिश की आशंका है। इस वजह से अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर स्कूल-कॉलेज बंद करने की घोषणा की है। मुंबई में अब तक मूसलाधार बारिश में कम से कम चार लोगों की मौत हो चुकी है। मुंबई में बुधवार को अचानक हुई बारिश ने लाखों लोगों को चौंका दिया। बारिश के कारण शाम के व्यस्त समय में घर जाने के लिए दौड़ रहे यात्री फंस गए। इस दौरान अंधेरी पूर्व एमआईडीसी क्षेत्र में खुले नाले में डूबकर 45 वर्षीय महिला विमल ए. गायकवाड़ सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

वहीं रायगढ़ के खोपोली क्षेत्र में जेनिथ वॉटरफॉल के पास एक अन्य महिला की डूबने से मौत हो गई। भारी बारिश के कारण मुंबई, ठाणे, पुणे के बड़े हिस्से में बाढ़ आ गई। वहीं शाम के व्यस्त समय में घर जाने के लिए दौड़ रहे लाखों यात्री फंस गए, जिससे भारी अफरातफरी मच गई। व्यवसायी संदीप विश्वम्भर तलोजा से पवई जा रहे थे। वह रास्ते में ट्रैफिक जाम में फंस गए और उन्हें उस यात्रा में लगभग 4-5 घंटे लग गए। जबकि उन्हें अपनी यात्रा को पूरा करने में एक घंटे का समय लगता है।

शेयर बाजार के सलाहकार राजेश शाह ने कहा कि वह किसी तरह जलभराव वाली सड़कों और भारी ट्रैफिक जाम से निपटकर सायन से बोरीवली तक पांच घंटे में घर पहुंचे। आमतौर पर बोरीवली तक पहुंचने में एक घंटा लगता है। पूर्वी मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। मानखुर्द में 275 मिमी, पवई में 260 मिमी, विक्रोली में 230 मिमी और कई अन्य क्षेत्रों में आज सुबह तक 150 मिमी से अधिक तथा 200 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है।

बीएमसी ने कहा कि गुरुवार सुबह 8 बजे तक पिछले 24 घंटों में मुंबई में भारी बारिश दर्ज की गई। मुंबई शहर 117.18 मिमी; पूर्वी उपनगरों में 170.58 मिमी; और पश्चिमी उपनगरों में 108.75 मिमी बारिश हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई को आज (गुरुवार) के लिए ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है।