Home छत्तीसगढ़ मोबाइल दुकान से हुई चोरी का हुआ खुलासा, चोरी में शामिल 5...

मोबाइल दुकान से हुई चोरी का हुआ खुलासा, चोरी में शामिल 5 आरोपी गिरफ्तार, 1लाख 28 हजार का माल जप्त

12

कोरिया
 जिले के सोनहत थाना अंतर्गत मजार चौक में स्थित गोलू मोबाईल दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी की घटना में शामिल 5 चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग 1लाख 28 हजार रुपयों का माल भी जप्त कर लिया गया है।
          पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 20 सितम्बर 2024 को प्रार्थी प्रमोद साहू निवासी सोनहत ने थाना सोनहत में रिपोर्ट दर्ज कराई थी की उनकी "गोलू मोबाइल" नामक दुकान मजार चौक सोनहत में स्थित है, में चोरी हो गई है। उन्होंने बताया की 19 सितम्बर 2024 की रात अज्ञात चोर ने दुकान के पीछे से छत की सीट तोड़कर अंदर प्रवेश किया और 9 स्मार्ट मोबाइल, 12 जिओ कीपैड मोबाइल, 15 स्मार्ट वॉच, हेडफोन और काउंटर में रखे ₹2200 नगद राशि को चुरा लिया है।
           प्रार्थी की रिपोर्ट के आधार पर थाना सोनहत में अपराध क्रमांक 151/2024, धारा 331(4), 305 B.N.S. के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की गई। विवेचना के दौरान कोरिया पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने तकनीकी इनपुट का उपयोग करते हुए संदिग्धों की तलाश शुरू की। बैकुंठपुर के जूनापारा निवासी प्रवीण काशी को इस प्रकरण में संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया जिसने बताया कि उसे चोरी किए गए मोबाइल उसके दोस्त सावन बसोर से मिले हैं। जिस पर प्रकरण में धारा 317(2) BNS भी जोड़ा गया है।
         प्रवीण काशी की जानकारी के आधार पर सावन बसोर और उसके भाई राहुल बसोर को भी पकड़ा गया। इनकी निशानदेही पर मुख्य आरोपी मयंक गुप्ता और कमलेश सोनवानी को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से 9 नग एंड्रॉइड मोबाइल, 4 नग कीपैड मोबाइल, 3 नग स्मार्ट वॉच और 3 नग हेडफोन बरामद किए गए है, जिनकी कुल कीमत लगभग 1लाख 28 हजार रुपये है। आरोपियों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी कमलेश उर्फ़ मंगला के विरुद्ध पूर्व में भी थाना सोनहत में चोरी के 04 मामले पंजीबद्ध है।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

1. प्रवीण काशी पिता नरेंद्र काशी उम्र 19 वर्ष निवासी जूनापारा बैकुंठपुर,
2. सावन बसोर पिता कुंवर लाल बसोर उम्र 21 वर्ष निवासी भट्टीपारा बैकुंठपुर
3. राहुल बसोर पिता कुँवर लाल बसोर उम्र 22 साल भट्टीपारा बैकुंठपुर
4. मयंक गुप्ता उर्फ मयू पिता स्वर्गीय राजकुमार गुप्ता उम्र 24 वर्ष निवासी स्कुलपारा थाना सोनहत
5. कमलेश सूर्यवंशी उर्फ मंगला पिता रामप्रसाद सूर्यवंशी उम्र 18 साल निवासी  सलगवांकला सोनहत