Home मध्यप्रदेश भोपाल : 5 साल की मासूम मंगलवार को दोपहर में मल्टी से...

भोपाल : 5 साल की मासूम मंगलवार को दोपहर में मल्टी से लापता , इलाके में तीन दिन से पुलिस बल तैनात

14

भोपाल

 राजधानी भोपाल में मंगलवार को लापता हुई 5 साल की बच्ची का सुराग दो दिन बीत जाने के बाद भी नहीं लग पाया है. बच्ची शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजपेई नगर की मल्टी से मंगलवार को सुबह करीब 12 बजे से अपनी मल्टी से गायब हो गई थी. वह अपनी दादी के साथ घर पर अकेली थी. गायब होने से पहले वह मल्टी के ही अन्य फ्लैट में किताब लेने गई थी. तभी से बच्ची ला पता है. हालांकि, मासूम बच्ची के गायब होने के पहले का CCTV फुटेज सामने आया है.

मासूम बच्ची के लापता होने के पहले दादी व मां के साथ आंगनवाड़ी आने-जाने के दो सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. पहले मासूम को उसकी मां आंगनवाड़ी छोड़ने जाती है उसके बाद दूसरे सीसीटीवी में दादी कुछ देर बाद लेने जाती है. थाना प्रभारी यूपीएस चौहान ने बताया कि पूछताछ में बच्ची की दादी ने कहा वो बच्ची को लेकर मल्टी में अपने फ्लैट में पहुची थी उसके बाद बच्ची किताब लेने मल्टी में ही नीचे दूसरे फ्लैट में गई और लौटी ही नहीं.

100 पुलिसकर्मियों की टीम कर रही तलाश
आस पास के लोगों का कहना है कि नगर निगम की स्मोग मशीन ने बच्ची के गायब होते वक्त धुंवा किया था. अनहोनी की आशंका पर भी जांच व तलाश की. ड्रोन, डॉग स्क्वाड, साइबर व 100 से अधिक पुलिसकर्मी तमाम टीमें बच्ची की तलाश में जुटी हुई हैं. अब तक पुलिस आस पास की मल्टी में भी 1000 से अधिक फ्लैट्स में सर्चिंग कर चुकी है. बच्ची के परिवार से पूछताछ घर की सामानों की तलाशी ली गई.

6 साल पहले सितंबर में हुआ था कान्हा का अपहरण
शाहजहांनाबाद स्थित 108 कार्यालय के सामने से 3 सितंबर 2018 को बाइक सवार बदमाशों ने 9 महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया था। मुख्य सड़क से पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला था। बावजूद इसके पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी। साथ ही बच्चे का भी छह साल बाद सुराग नहीं लगा सकी। जानकारी के अनुसार रात करीब 11 बजे 108 कार्यालय के सामने मैदान में टपरा बनाकर रहे रहे राकेश ढोढ़ियार के घर दो बाइक सवार पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी पर आपके 9 महीने के बच्चे को कृष्ण बनाना चाहते हैं। पास में ही आयोजन है। वे बच्चे को लेकर 15 मिनट में आ जाएंगे। राकेश की पत्नी ने मना किया तो वह जिद करने लगे। इस पर राकेश ने भी साथ चलने का कहा था। बाइक स्टार्ट करने के बाद पीछे बैठे बदमाश ने बच्चे को गोद में ले लिया। राकेश बाइक पर बैठते इससे पहले ही बदमाश ने उन्हें धक्का दिया और बच्चे को लेकर फरार हो गए थे।