Home मध्यप्रदेश राजधानी भोपाल में दो दिन से लापता पांच वर्ष की बच्ची का...

राजधानी भोपाल में दो दिन से लापता पांच वर्ष की बच्ची का शव मिला, तलाश में जुटी थी लगभग 100 पुलिसकर्मियों की टीम

10

भोपाल
 राजधानी भोपाल में शाहजहांनाबाद में बीते दो दिनों से लापता मासूम का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। बीते 36 घंटे से लगातार मासूम की तलाश कर रहे 100 से अधिक पुलिसकर्मियों का आज मासूम का शव उसी मल्टी में एक पानी की टंकी से बरामद हुआ जहां मासूम रह रही थी। गौरतलब है कि 5 साल क बच्ची शाहजहांनाबाद के वाजपेयी नगर में रहती थी जो मंगलवार दोपहर 12 बजे उस वक्त संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी जब वह अपने मल्टी में ही एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर के लिए निकली थी।

इसके बाद मासूम की तलाश में पांच थानों के 100 से  अधिक  पुलिसकर्मियों के साथ डॉग स्क्वायड के साथ साइबर पुलिस के जवान लगे थे। पुलिस ने ड्रोन के साथ-साथ इलाके में इलाके के एक हजार से अधिक फ्लैट की तलाशी लेकर मासूम को ढूंढने की कोशिश की थी।

किताब लाने का कहकर घर से निकली थी बच्ची

दरअसल, मंगलवार को शाहजंहानाबाद स्थित बाजपेयी मल्टी से 5 साल की बच्ची सृष्टि भालसे लापता हो गई थी। घटना के दौरान पिता सुभाष भालसे और मां दोनों कही गए हुए थे, बच्ची दादी के साथ घर पर थी। बच्ची दादी के पास से दूसरे फ्लैट में किताब लेने गई और फिर वापस नहीं लौटी। पुलिस ने इस मामले में अपहरण की धारा में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया और बच्ची की तलाश शुरू की।
मंगलवार को लापता हुई थी बच्ची

मंगलवार को बच्ची अपने दादी के साथ बड़े पापा के घर मल्टी के सेकंड फ्लोर पर गई थी, लेकिन किताब लेने के का कहकर वह नीचे अपने फ्लैट में जाने के बाद से लापता हो गई। उस समय उसके माता-पिता घर पर नहीं थे। नगर निगम के कर्मचारी फॉगिंग के लिए आए थे, जिससे मल्टी में धुआं था। दादी ने बच्ची की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया और नगर निगम के कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पुलिस ने पूरे मामले में नगर निगम के उन कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया था जो घटना के वक्त मल्टी में फांगिग के लिए आए थे। जब नगर निगम के कर्मचारी फांगिग कर रहे थे तभी मासूम अपने मल्टी में अपने बड़े पापा के फ्लैट से एक फ्लोर नीचे अपने फ्लैट में अपनी किताबें लेने आई थी। जब काफी देर तक मासूम किताबें लेकर नहीं लौटी तब परिवार जनों से मासूमों की तलाश शुरु की और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने बड़े पैमाने पर इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन चलाकर मासूम को तलाशने की कोशिश की।

वहीं मासूम को शव मिलने के बाद आज इलाके में तनाव का माहौल है। मासूम का शव मिलते ही इलाके के रहवासी बड़ी संख्या में अपने घरों से बाहकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। वहीं अब तक मासूम  के शव मिलने पर पुलिस ने कोई आधिकारी बयान नहीं जारी किया है।

मामले पर सिसायत शुरू
बता दें, जब दो दिनों तक बच्ची नहीं मिली थी, तो महिला कांग्रेस ने पुलिस कमिश्नर के नाम ज्ञापन सौंपा था. संगठन ने बच्ची को जल्द से जल्द खोजने की मांग की थी. राजधानी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जताई थी. महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा था कि राजधानी भोपाल में महिला संबंधी अपराध लगातार बढ़ रहे हैं. मासूम बच्चियों गायब हो रही हैं. स्कूल से लेकर घरों में मासूमों के साथ दुष्कर्म किया जा रहा है. राजधानी में बढ़ती घटनाओं को देखकर लगता है कि अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं है. ऐसे अपराधों को रोकने के लिए पुलिस को और सख्ती से कार्रवाई करनी होगी. सरकार को इस तरह के मामलों में फास्ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करनी चाहिए, आरोपियों को जल्द से जल्द सजा देनी चाहिए.