Home विदेश छुट्टी नहीं मिली तो काम पर लौटी महिला, ड्यूटी के दौरान हो...

छुट्टी नहीं मिली तो काम पर लौटी महिला, ड्यूटी के दौरान हो गई मौत

9

सुखोथाई

महिला कर्मचारी ने एक दिन की सिक लीव लेनी चाही लेकिन, उसके मैनेजर को लगा कि वह बहाना बना रही है। इसलिए उसे छुट्टी नहीं दी। महिला काम पर आई लेकिन, ड्यूटी के दौरान उसकी मौत हो गई। मामला थाईलैंड के सुखोथाई प्रांत का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, महिला काम के दौरान बेहोश हो गई थी और बाद में उसकी मौत हो गई। महिला कर्मचारी की मौत का मामला अब तूल पकड़ रहा है। सोशल मीडिया पर महिला को इंसाफ दिलाने के लिए लोगों ने आवाज उठानी शुरू कर दी है। कंपनी पर कर्मचारियों के शोषण की कहानियां शेयर की जा रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, सुखोथाई प्रांत की 30 वर्षीय महिला जिसकी पहचान केवल में (May) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि महिला समुत प्राकान प्रांत के मुआंग जिले में बंग पु औद्योगिक एस्टेट में एक इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी में कर्मचारी थी। फेसबुक पेज पर महिला के सहकर्मियों ने ग्रुप चैट के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। जिसमें दावा किया गया है कि कंपनी के मैनेजर ने उसे सिक लीव के लिए छुट्टी नहीं दी। जब महिला ने अपनी परेशानी बताई तो मैनेजर ने उसे मेडिकल सर्टिफिकेट लाने को कहा था। बीमारी में काम के दौरान उसकी मौत हो गई।
क्या था पूरा मामला

मे की कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि मे ने पहली बार 5 से 9 सितंबर तक मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ छुट्टी ली थी। जब उन्हें बड़ी आंत में सूजन का पता चला था। उसे चार दिन अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मे ने अपनी दोस्त को बताया कि उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है। इसके बाद उसने दो दिन और छुट्टी लेने का फैसला किया।

12 सितंबर की शाम को मे ने मैनेजर से 13 सितंबर को बीमार होने की छुट्टी मांगी और कहा कि उसकी हालत और भी खराब हो गई है। मैनेजर ने कहा कि उसे काम पर आकर पहले एक और मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा, क्योंकि वह पहले ही कई बीमार दिनों की छुट्टी ले चुकी है। महिला के मित्रों के अनुसार, हाल ही में बीमार होने से पहले मे ने इससे पहले कभी मेडिकल लीव नहीं ली थी।
नौकरी से निकाले जाने का डर

अपनी नौकरी खोने के डर से में 13 सितंबर को बहुत बीमार महसूस कर रही थी। उसकी दोस्त ने बताया कि वह सिर्फ़ 20 मिनट काम करने के बाद जमीन पर गिरकर बेहोश हो गई। मे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और आपातकालीन सर्जरी के लिए भेजा गया। अगले दिन यानी शनिवार की शाम को उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सोमवार को कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर उनकी मृत्यु की घोषणा की तथा संवेदना व्यक्त की। बयान में कहा गया, "हमें अपने सहकर्मी के निधन पर गहरा दुख है। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और हार्दिक संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं।"