Home खेल अश्विन ने ड्रेसिंग रूम माहौल के लिए की गंभीर की प्रशंसा, कहा-मौजूदा...

अश्विन ने ड्रेसिंग रूम माहौल के लिए की गंभीर की प्रशंसा, कहा-मौजूदा टीम और भविष्य के सदस्य उन्हें पसंद करेंगे

11

नई दिल्ली
भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर की उनके 'आरामदायक' दृष्टिकोण के लिए प्रशंसा की, जिसने ड्रेसिंग रूम में जीवंत माहौल बनाने में योगदान दिया है। अश्विन ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज की सराहना की और विश्वास जताया कि गंभीर को मौजूदा टीम और भविष्य के सदस्य खूब पसंद करेंगे। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह टिप्पणी बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के दौरान कोच गंभीर के साथ काम करने के अपने पहले अनुभव के बाद की है। इस दिग्गज स्पिनर ने अपने गृहनगर में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में शतक बनाया और दूसरी पारी में छह विकेट लिए, जिससे भारत ने 280 रनों से शानदार जीत हासिल की।

अपने यूट्यूब चैनल पर अश्विन ने गंभीर और द्रविड़ के नेतृत्व वाले ड्रेसिंग रूम के बीच अंतर को उजागर किया। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह बहुत शांत है। मैं उसे 'रिलैक्स्ड रांचो' कहना चाहता हूँ। उस पर बिल्कुल भी दबाव नहीं है। सुबह, टीम की बैठक होगी। वह इस बारे में भी बहुत शांत है। वह कहेगा 'क्या आप आ रहे हैं, कृपया आइए'। यह ऐसा ही है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, राहुल भाई के साथ, जैसे ही हम आते हैं, वह चाहते हैं कि चीजें व्यवस्थित हों: यहां तक कि एक बोतल भी एक खास समय पर एक खास जगह पर रखी जानी चाहिए। वह बहुत अनुशासित है। वह चीजों को व्यवस्थित रखना चाहता हैं, गंभीर के साथ, वह यह सब उम्मीद नहीं करता है। वह एक शांत व्यवस्था है। वह लोगों का आदमी होगा। वह हर किसी का दिल जीत लेगा। मुझे लगता है कि वह लड़कों से प्यार करेगा।

रोहित शर्मा के नेतृत्व की भी प्रशंसा करते हुए अश्विन ने कहा, इसके अलावा, रोहित एक बहुत अच्छे लीडर हैं जो सभी के साथ मिलकर काम करते हैं। यहां तक कि जब वह टीम का नेतृत्व कर रहे होते हैं, तो हम यह देख सकते हैं। वह एक लीडर के रूप में बहुत शांत और संयमित हैं। भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गंभीर ने टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद संभाला। द्रविड़ ने मुख्य कोच पद के लिए फिर से आवेदन नहीं करने का फैसला किया और बीसीसीआई ने जून में गंभीर को उनका उत्तराधिकारी घोषित किया। गंभीर के पहले कार्यकाल में मिश्रित परिणाम देखने को मिले, जिसमें भारत ने टी20 सीरीज जीती लेकिन श्रीलंका में वनडे सीरीज हार गया।

चेन्नई टेस्ट, जो आगामी सत्र में भारत के 10 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच था, ने गंभीर और उनके सहयोगी स्टाफ के लिए आत्मविश्वास को काफी बढ़ाया। अश्विन का हरफनमौला प्रदर्शन एक आकर्षण था, लेकिन टीम को पहली पारी में रवींद्र जडेजा की 86 रनों की पारी से भी फायदा हुआ। अश्विन और जडेजा ने मिलकर 199 रनों की साझेदारी की, जिसने भारत को 6 विकेट पर 144 रन के नाजुक स्कोर से उबारा और 376 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी से भारत ने अपना दबदबा जारी रखा, जिसने बांग्लादेश को 149 रनों पर समेट दिया। दूसरी पारी में वापसी करने वाले खिलाड़ी ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शतक जड़े, जिससे भारत की स्थिति और मजबूत हुई। अश्विन द्वारा गंभीर की प्रशंसा और चेन्नई टेस्ट के सकारात्मक परिणाम भारत के आगामी सत्र के लिए शुभ संकेत हैं।