Home छत्तीसगढ़ आकाशीय बिजली कांड: एक साथ 4 बच्चों का हुआ अंतिम संस्कार

आकाशीय बिजली कांड: एक साथ 4 बच्चों का हुआ अंतिम संस्कार

10

राजनांदगांव

 जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के जोरातराई गांव में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से 5 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी. इसमें 4 बच्चे एक ही गांव के थे. सभी का आज गांव में अंतिम संस्कार हुआ. इस दौरान हर किसी के आंखों में आंसू थे. गमगीन माहौल में ग्रामीणों ने सभी मृतकों को अंतिम विदाई दी.

बता दें कि सभी लोग गांव के बाहर पेड़ के नीचे बने खंडहर नुमा मकान में बारिश से बचने के लिए ठहरे थे. तभी आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक घायल युवक की सोमनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा है. आज सभी मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार पूरी विधि विधान के साथ गांव में किया गया. इस दौरान राजनादगांव के पूर्व सांसद अभिसेक सिंह ने मृतकों के परिवार को चेक भी दिया.

अंतिम संस्कार के दौरान डोंगरगढ़ के पूर्व कांग्रेस विधायक भुवनेश्वर बघेल, जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष भागवत साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. पूर्व सांसद अभिसेक सिंह ने कहा कि जिले में बेहद दुखद घटना हुई है, जिसमें आठ लोगों की मौत हुई है. आज मनघट्टा गांव में सभी का अंतिम संस्कार किया गया. सभी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. सभी मृतकों के परिवार वालों को मुख्यमंत्री ने 4 -4 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि तुरंत देने आदेश भी दिया है. भगवान से प्राथना है कि सभी मृतकों के परिवार को इस दुख की घड़ी को सहने की शक्ति दे. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने भी इस घटना को लेकर जिला प्रशासन को हर संभव मदद करने निर्देश दिया था. आकाशीय बिजली गिरने से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने अभियान चलाने की जरूरत है.

पूर्व विधायक डोंगरगढ़ भुवनेश्वर बघेल ने कहा कि कल एक ही गांव मनघट्टा के चार बच्चे और तिलई गांव के एक बच्चे की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई थी. वहीं अन्य तीन ग्रामीण की भी मौत हुई थी. आज मनगट्टा में अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल हुए. बहुत दुखद क्षण है. चारों बच्चो का अंतिम संस्कार किया गया. उन्होंने कहा कि ईश्वर सभी की मृत आत्मा को अपनी शरण दे और शांति प्रदान करे.