Home शिक्षा GoPro का एंट्री लेवल कैमरा Hero Ultra की बिक्री शुरू

GoPro का एंट्री लेवल कैमरा Hero Ultra की बिक्री शुरू

6

GoPro की नई एंट्री-लेवल HERO कैमरा की सेल भारत में शुरू हो गई है। इसे 4 सितंबर को टॉप-ऑफ-द-लाइन GoPro HERO13 Black के साथ लॉन्च किया गया था। GoPro HERO कंपनी का सबसे छोटा कैमरा है जिसमें स्क्रीन है। यह कैमरा 4K रेज़ोल्यूशन तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है और 2x स्लो-मोशन वीडियो 2.7K रेज़ोल्यूशन पर रिकॉर्ड कर सकता है। इसके साथ ही यह 12MP की फोटो भी खींच सकता है।

नया GoPro HERO ₹23,990 की कीमत पर उपलब्ध है और इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और चुनिंदा रिटेलर्स जैसे क्रोमा और रिलायंस डिजिटल के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

GoPro ने कहा कि HERO उनका सबसे छोटा और सबसे हल्का 4K कैमरा है, जिसका वजन 86 ग्राम है। यह HERO13 Black की तुलना में 35% कम वॉल्यूम और 46% कम मास के साथ आता है। इसका डिज़ाइन मजबूत और टिकाऊ है, जो हर मौसम और पर्यावरणीय परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है। यह कैमरा 5 मीटर तक वॉटरप्रूफ है। कंपनी ने यह भी बताया कि इसमें इस्तेमाल के लिए आसान इंटरफेस है, जिसमें LCD टच स्क्रीन और एक बटन से विभिन्न कैमरा मोड्स के बीच स्विच करने की सुविधा है।

GoPro HERO Ultra HD 4K और HD 1080p वीडियो के साथ 12MP की स्टिल फोटो भी कैप्चर कर सकता है। इसमें 2x स्लो-मो मोड भी है, जो 60 फ्रेम प्रति सेकंड (FPS) पर 2.7K रेज़ोल्यूशन के स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

Quik स्मार्टफोन ऐप के साथ, उपयोगकर्ता 4K रिकॉर्डिंग से 8MP फोटो ले सकते हैं और GoPro की HyperSmooth वीडियो स्टेबिलाइज़ेशन का उपयोग कर सकते हैं, जो वीडियो को स्मूद बनाता है। GoPro ने यह भी कहा कि कैमरे की बैटरी एक चार्ज पर उच्चतम सेटिंग्स पर एक घंटे से अधिक समय तक लगातार वीडियो रिकॉर्डिंग की अनुमति देती है। ये आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।