Home खेल सरफराज खान अब रहाणे की कप्तानी में खेलते दिख सकते हैं, नहीं...

सरफराज खान अब रहाणे की कप्तानी में खेलते दिख सकते हैं, नहीं मिला रोहित शर्मा के अंडर में मौका

7

नई दिल्ली
ईरानी कप का फाइनल मैच 1 अक्टूबर से लखनऊ भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम पर मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जाना है। दरअसल रणजी ट्रॉफी विजेता टीम ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेलती है। मुंबई ने 2023-24 रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने विदर्भ को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। ईरानी कप के लिए सरफराज खान को टीम इंडिया से रिलीज किया जा सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सरफराज खान भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें पहले टेस्ट में प्लेइंग XI में खेलने का मौका नहीं मिला था। अजिंक्य रहाणे ईरानी कप के फाइनल मैच में भी मुंबई की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

मुंबई क्रिकेट असोसिएशन दरअसल बीसीसीआई से मांग कर सकता है कि अगर सरफराज कानपुर टेस्ट में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं होते हैं, तो ऐसे में उन्हें ईरानी कप के लिए रिलीज कर दिया जाए। शार्दुल ठाकुर ईरानी कप में मुंबई के लिए वापसी कर सकते हैं, जबकि तुषार देशपांडे इंजरी के चलते ईरानी कप से बाहर बैठेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे भी ईरानी कप से बाहर हो सकते हैं।

भारत को 3 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। सूर्यकुमार यादव टी20 टीम की कप्तान हैं, जबकि शिवम भी पिछले कुछ समय से टी20 इंटरनेशनल टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। ईरानी कप में कौन-कौन हिस्सा लेगा, इसका फैसला कुछ दिन में हो जाएगा, अभी तक मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वॉड का ऐलान नहीं हुआ है। सरफराज की बात करें तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ इस साल की शुरुआत में होम टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से डेब्यू करने का मौका मिला था। सरफराज ने भारत के लिए कुल तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में 200 रन बनाए हैं, उनका औसत 50 का रहा है, जबकि स्ट्राइक रेट करीब 80 का रहा है।