Home मध्यप्रदेश बालाघाट में सुरक्षबलों ने 14-14 लाख के दो महिला नक्सली को किया...

बालाघाट में सुरक्षबलों ने 14-14 लाख के दो महिला नक्सली को किया ढेर

5

बालाघाट

मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला काफी समय से नक्सली समस्या से जूझ रहा है. बालाघाट पुलिस ने बीते वर्ष 6 कुख्यात नक्सलियों को मार गिराया था. वहीं एक बार फिर दलम में एरिया कमांडर और गार्ड रही दो बड़ी महिला नक्सलियों को शूट कर दिया है. दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था. बालाघाट पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस के साथ इन नक्सलियों की गढ़ी थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हो गई थी.

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि 22 अप्रैल की तड़के गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान जवानों ने 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया है.

इन दोनों महिला नक्सलियों के नाम सुनीता और सरिता हैं. सुनीता भोरम देव में एरिया कमांडर थी, वहीं वर्तमान में वह एसीएम थी और टांडा दलम व विस्तार दलम में काम कर रही थी. इसके अलावा सरिता नक्सली कबीर की गार्ड रही है, वह खटिया मोचा दलम में एसीएम थी और वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय थी.

पुलिस ने जंगल में तलाशी अभियान किया तेज

इन दोनों के पास से बंदूकें, कारतूस, बड़ी मात्रा में नक्सली असलहे और खाने पीने की सामग्री बरामद की गई है. दोनों ही महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इस मुठभेड़ के बाद बालाघाट पुलिस ने जंगल में सघन तलाशी अभियान तेज कर दिया है.

पुलिस महानिरीक्षक सहित कई अफसर मौके पर पहुंचे

हालांकि अभी नक्सलियों के यहां आने और मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी का इंतजार है. नक्सली मुठभेड़ में दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराए जाने की जानकारी के बाद बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ व हॉकफोर्स सीओ घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया.