Home देश तमिलनाडु में पुलिस के साथ मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर की मौत

तमिलनाडु में पुलिस के साथ मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर की मौत

7

चेन्नई
राजा पहले जाने माने व्यापारियों को धमकी देने, उनका अपहरण कर पैसे की मांग करने जैसे अपराधों में शामिल था। धीरे-धीरे वह अपराध की दुनिया में मशहूर होने लगा और फिर उसे अपराधों की ए-प्लस सूची में स्थान दिया गया। तमिलनाडु के चेन्नई में एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर को अक्कराई इलाके में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। आरोपी को सीजिंग राजा के नाम से भी जाना जाता था। रविवार को पुलिस ने उसे बसपा नेता की हत्या के मामले में आंध्र प्रदेश से पकड़ा। पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास करने के दौरान उसे मार गिराया गया। यह मुठभेड़ उसे चेन्नई लाने के दौरान हुई। चेंगलपट्टू का रहने वाला राजा एक कुख्यात गैंगस्टर था। छोटे-मोटे अपराध कर उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा।

राजा पहले जाने माने व्यापारियों को धमकी देने, उनका अपहरण कर पैसे की मांग करने जैसे अपराधों में शामिल था। धीरे-धीरे वह अपराध की दुनिया में मशहूर होने लगा और फिर उसे अपराधों की ए-प्लस सूची में स्थान दिया गया। चेन्नई में यह एक हफ्ते के भीतर दूसरी और आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के बाद तीसरी मुठभेड़ है। फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। राजा के खिलाफ 30 मामले दर्ज थे, जिसमें हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन वसूली और अपहरण भी शामिल थे। उसके खिलाफ 33 मामले लंबित थे। बहुजन समाज पार्टी के नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या में वह मुख्य आरोपियों में से एक था।

इससे पहले 18 सितंबर को मुठभेड़ में अपराधी कक्का थोप्पू बालाजी को चेन्नई के व्यासरपडी इलाके में मार गिराया गया था। वह 58 मामलों में आरोपी था, जिसमें से छह हत्या, 17 हत्या की कोशिश और एक नशीली दवाओं के कारोबार में शामिल होने का मामला था।

कब और कैसे हुई थी बसपा नेता की हत्या
बसपा नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की 12 जुलाई को शाम सवा सात बजे उस समय हत्या कर दी गई, जब वह यहां पेरंबूर में बन रहे अपने घर की ओर जा रहे थे। इस दौरान इस हमले में उनके साथ मौजूद चार लोग भी घायल हो गए थे। पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि आर्मस्ट्रॉन्ग को उनके समर्थकों ने स्थानीय अस्पताल पहुंचाया था और बाद में वहां उनकी मौत हो गई। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी।  मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से पीड़िता को न्याय सुनिश्चित करने के लिए जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया था।