Home राज्यों से मुख्यमंत्री बनते ही आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस में उपराज्यपाल और भाजपा पर...

मुख्यमंत्री बनते ही आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस में उपराज्यपाल और भाजपा पर बरसते हुए अगले चार महीने के लिए प्लान बताया

6

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जमकर गुणगान किया। साथ ही उपराज्यपाल और भाजपा पर बरसते हुए अगले चार महीने के लिए अपना प्लान भी बताया। अपनी प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत करते हुए आतिशी ने कहा, मैं दिल्ली की बेटी, दिल्ली के इतिहास में सबसे लोकप्रिय नेता, मेरे बड़े भाई और राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करना चाहती हूं कि उन्होंने मेरे ऊपर भरोसा किया। उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी। दिल्ली के लोगों की देखरेख की जिम्मेदारी।

आतिशी ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री पद की शपथ जरूर ली है, लेकिन यह काफी भावुक क्षण है क्योंकि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं है। कहा कि केजरीवाल ने 10 साल में दिल्ली की तस्वीर बदल कर रख दी है। उन्होंने दिल्ली के आम लोगों की जिंदगी बदल दी। केजरीवाल ने समझा कि आम लोगों के लिए घर चलाना कितना मुश्किल होता है। उन्होंने दिल्लीवालों को फ्री बिजली दी। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य बदल डाला। केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया। महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी। अब महिलाओं को अपना इलाज कराने के लिए गहने गिरवी नहीं रखने पड़ते हैं।

आतिशी ने सवालिया लहजे में कहा कि क्यों आज अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं हैं। क्योंकि बीजेपी की केंद्र सरकार ने केजरीवाल के खिलाफ षड्यंत्र रचा। उन पर झूठे मुकदमे लगाए। छह महीने से ज्यादा जेल में रखा। उनको तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन, अरविंद केजरीवाल झुके नहीं, दबे नहीं। अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी दुर्भावना से की गई। कोई और नेता होता तो जमानत पर बाहर आने के बाद कुर्सी पर बैठ जाता, लेकिन केजरीवाल ने ईमानदारी का परिचय देते हुए कहा कि वह जनता की अदालत में जाएंगे और उसके फैसले के बाद ही सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे। शायद यह देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में ऐसा अकेला उदाहरण है।

आतिशी ने कहा कि अब हम सबको मिलकर एक ही काम करना है। फरवरी में होने वाले चुनाव में दो करोड़ लोगों को फिर से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है। आतिशी ने कहा कि बीजेपी के साथ मिलकर एलजी साहब सरकार के सभी कामों में अड़ंगा डाल रहे हैं। ये लोग सभी सुविधाओं को रोकने का काम कर रहे हैं। अगर केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया तो बीजेपी सभी सुविधाओं को बंद कर देगी।

अगले चार महीने का प्लान बताते हुए आतिशी ने कहा कि मेरा यही काम रहेगा कि जो दिल्ली वाले एक-डेढ़ से परेशान रहे, उन्हें इनसे मुक्ति दिलानी है। अब अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं, ऐसे में दिल्ली के रुके हुए कामों को फिर से शुरू किया जाएगा। कहा कि वह भाजपा के किसी भी षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगी।