Home राज्यों से बिहार-औरंगाबाद में श्राद्ध का भोजन करने से कई बीमार, एक की हुई...

बिहार-औरंगाबाद में श्राद्ध का भोजन करने से कई बीमार, एक की हुई मौत

7

औरंगाबाद.

बिहार के औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र के कटैया गांव में श्राद्ध भोज के बाद एक-एक कर लोग बीमार पड़ने लगे, जिससे गांव में हड़कंप मच गया। विषाक्त भोजन के सेवन से अब तक चार दर्जन से अधिक लोग बीमार हो चुके हैं, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 40 वर्षीय शंकर पांडेय के रूप में हुई है। फिलहाल, अन्य बीमारों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

गांव के निवासियों के अनुसार, गौरव पांडेय के श्राद्ध में शामिल लोगों ने भोजन किया था। कुछ ही घंटों बाद कई लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। शुरुआती इलाज के बावजूद भी उनकी तबीयत बिगड़ती गई, जिसके बाद उन्हें औरंगाबाद के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक के बाद एक बीमार पड़ते गए लोग
पहले तो गांव के कुछ ही लोग बीमार हुए थे, लेकिन धीरे-धीरे बीमारों की संख्या बढ़ती गई। अगले दिन सुबह तक और भी लोग उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में भर्ती अधिकतर लोग एक ही परिवार के हैं, जिनमें बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं। जिले के देव थाना क्षेत्र के कटैया गांव में श्राद्ध भोज के बाद एक-एक कर लोग बीमार पड़ने लगे, जिससे गांव में हड़कंप मच गया। विषाक्त भोजन के सेवन से अब तक चार दर्जन से अधिक लोग बीमार हो चुके हैं, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 40 वर्षीय शंकर पांडेय के रूप में हुई है। फिलहाल, अन्य बीमारों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। गांव के निवासियों के अनुसार, गौरव पांडेय के श्राद्ध में शामिल लोगों ने भोजन किया था। कुछ ही घंटों बाद कई लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। शुरुआती इलाज के बावजूद भी उनकी तबीयत बिगड़ती गई, जिसके बाद उन्हें औरंगाबाद के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।