Home मध्यप्रदेश खेल अकादमी की डेफ ओलम्पिक पदक विजेता कु. गौरांशी शर्मा यूनीसेफ मुख्यालय...

खेल अकादमी की डेफ ओलम्पिक पदक विजेता कु. गौरांशी शर्मा यूनीसेफ मुख्यालय न्यूयार्क पहुंची

9

खेल अकादमी की डेफ ओलम्पिक पदक विजेता कु. गौरांशी शर्मा यूनीसेफ मुख्यालय न्यूयार्क पहुंची

खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने दी बधाई

भोपाल
यूनीसेफ द्वारा 20 से 24 सितम्बर 2024 तक Youth Advocates Mobilisation Lab का आयोजन यूनीसेफ हेडक्वाटर न्यूयार्क (अमेरिका) में किया जा रहा है। कार्यक्रम एवं जनरल असेम्बली में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश राज्य बैडमिंटन अकादमी ग्वालियर की खिलाड़ी कु गौरांशी शर्मा को आमंत्रित किया है। गौरांशी यूनीसेफ हेडक्वार्टर न्यूयार्क पहुंच गई है। वे देश की पहली डीफ खिलाड़ी है, जिन्हें यूनीसेफ ने भारत का यूनीसेफ ब्रांड एम्बेसडर बनाया था। वे यूनिसेफ हेडक्वार्टर में आमंत्रित देश की एकमात्र खिलाड़ी भी बनी है।

न्यूयार्क में इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं एवं बच्चों के सर्वोत्तम हितों को सुनिश्चित करने, उनके अनुभवों एवं उनके मध्य नेटवर्क बनाने और उनमें कौशल विकसित करने तथा उनके मानवाधिकारों को बनाए रखने के साथ जीवन के कई क्षेत्रों में युवाओं की मदद करना है। कु. गौरांशी शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 02 स्वर्ण और 03 कांस्य पदक सहित 05 पदक तथा राष्ट्रीय स्तर पर 11 पदक अर्जित कर देश को गौरवान्वित किया है।

खेल मंत्री सारंग ने दी बधाई

खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने खेल अकादमी की बैडमिंटन डीफ खिलाड़ी कु. गौरांशी शर्मा के खेल प्रदर्शन की सराहना करते हुये कहा कि गौरांशी ने विपरीत परिस्थितियों में उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाया है। उन्हें यूनीसेफ द्वारा कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है, जो देश और प्रदेश के लिए बड़े सम्मान की बात है। गौरांशी डीफ खिलाड़ियों की नई रोल मॉडल बन गई है।