Home राज्यों से उत्तर प्रदेश स्लीपर कोच के ब्रेक में उठे धुएं को देखते ही लोको पायलट...

स्लीपर कोच के ब्रेक में उठे धुएं को देखते ही लोको पायलट ने ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया, रेलवे कर्मियों ने आग पर काबू पाया

9

बाराबंकी
लखनऊ अयोध्या रेलखंड पर बड़ा हादसा टल गया। रेलवे लाइन पर दौड़ रही ट्रेन आग का गोला बनने से बच गई। स्लीपर कोच के ब्रेक में उठे धुएं को देखते ही लोको पायलट ने स्टेशन पर ट्रेन रोक दी। ट्रेन में धुंआ देख अफरातफरी मच गई। आनन फानन में रेलवे कर्मी दौड़े। आग पर काबू पाया गया। करीब 46 मिनट ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रहने के बाद रवाना हुई।

लखनऊ से अयोध्या की ओर जा रही गंगा सतलज एक्सप्रेस ट्रेन दोपहर में सैदखानपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने वाली थी, तभी स्लीपर कोच के नीचे ब्रेक में धुंआ उठता दिखाई दिया। कोच में धुंआ देख ट्रेन लोको पायलट को सूचना दी गई। फौरन सैदखानपुर स्टेशन पर रोका गया। तेजी से उठते धुंए के बीच बताया गया कि ट्रेन में आग लग गई है। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी गई और यात्री उतरने लगे। अफरातफरी का माहौल दिखा।

करीब 46 मिनट तक रुकी रही ट्रेन
उधर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। रेलवे के अफसर सतर्क हो गए। धुएं को आग का रूप लेने से पहले काबू पाया गया। दोपहर सवा 12 बजे पहुंची ट्रेन करीब 46 मिनट तक रुकने के बाद मरम्मत कर रवाना की गई। ट्रेन के रवाना होने के बाद रेलवे के अधिकारियों व कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

स्टेशन अधीक्षक सैदखानपुर एके दीक्षित ने बताया कि लखनऊ से चलकर अयोध्या की ओर जा रही 13308 एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच के ब्रेक में धुंआ उठा। धुंए को देख तत्काल ट्रेन रोकी गई। आग लगने से पहले स्थिति पर काबू पाया गया। करीब 46 मिनट बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना हो सकी है।