Home देश मॉनसून की नहीं हुई अभी विदाई, पहाड़ों पर बरस रहे बादल, दिल्ली...

मॉनसून की नहीं हुई अभी विदाई, पहाड़ों पर बरस रहे बादल, दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट

15

नईदिल्ली

दिल्ली-NCR में भले ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया हो लेकिन दो दिनों से राजधानी बारिश की एक बूंद नहीं गिरी है। बारिश नहीं होने की वजह से एक बार फिर से दिल्ली में मौसम गर्म होने लगा है। वहीं उत्तराखंड में एक दिन की धूप के बाद फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। आज उत्तराखंड के कुछ जिलों में रिमझिम बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश की संभावना जताई है। आइए जानते हैं कल कैसा रहेगा देशभर का मौसम

दिल्ली में कल कैसा रहेगा मौसम?

हर साल 15 सितंबर के बाद मॉनसून दिल्ली से विदा हो जाता है लेकिन इस बार मॉनसून जाने के मूड में नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार अभी एक सप्ताह तक दिल्ली में मॉनसून रहने की संभावना है। इस दौरान पूरे सप्ताह में दो तीन दिन रिमझिम बारिश होने की संभावना है। IMD के पूर्वानुमान के अनुसार कल दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बरसात भी हो सकती है। वहीं अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है।

यूपी में तीन दिन जमकर बरसात

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। इन दिनों उत्तर प्रदेश में चक्रवाती तूफान यागी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 18 सितंबर को राज्य के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश देखने मिल सकती है। इसके साथ ही तेज हवाओं के चलने की भी चेतावनी जारी की है। IMD के अनुसार अगले 24 घंटों में लखनऊ, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, सोनभद्र, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में चक्रवाती तूफान की वजह से यूपी में तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान का आज  कैसा रहेगा हाल

पूर्वी राजस्थान में बीते दो तीन दिनों से झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार 18 सितंबर से जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर में आज हल्की बारिश हो सकती है। वहीं ऐसा ही हाल कुछ 19 सितंबर को भी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है। जबकि पश्चिम राजस्थान में अगले दो दिन मौसम शुष्क बना रहेगा।