Home राज्यों से उत्तर प्रदेश गाजीपुर में ट्रेन बेपटरी करने की साजिश! रेलवे ट्रैक पर रखा लकड़ी...

गाजीपुर में ट्रेन बेपटरी करने की साजिश! रेलवे ट्रैक पर रखा लकड़ी का टुकड़ा इंजन में फंसा

14

गाजीपुर
 उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा मिलने के मामले में पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने रेलवे के जेई की तहरीर पर सदर कोतवाली में केस दर्ज किया है। गाजीपुर में सोमवार सुबह जमानिया रेलवे ओवर ब्रिज के रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा मिला था। रेलवे ट्रैक पर पड़े टुकड़े के चलते जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस प्रभावित हुई थी।

बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा ट्रेन के इंजन मे फंस गया था। इसके चलते ट्रेन को कुछ देर रोकना पड़ा। एएसपी ज्ञानेन्द्र कुमार ने मामले से जुड़ी जानकारी मीडिया के साथ साझा की। उन्होंने बताया कि आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस की टीम मौके का मुआयना करने के लिए पहुंची थी। जानकारी मिली कि रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का एक टुकड़ा रखा गया था, जो कि इंजन के किसी हिस्से में फंस गया था। परिणाम स्वरुप इंजन में खराबी आ गई थी। इसके कारण स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ट्रेन रुक गई थी।

रेलवे ट्रैक से जुड़ी साजिश की जांच

रेलवे के जूनियर इंजीनियर की ओर से इस मामले में तहरीर सदर कोतवाली में दी गई है। तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस हर पहलू से इस घटनाक्रम की जांच कर रही है कि कौन लोग थे, जो कि लकड़ी के टुकड़े कक रेलवे ट्रैक पर लेकर आए। रेलवे ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा आया कैसे? जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जांच के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है। कुछ दिन पहले भी गाजीपुर मे रेलवे ट्रैक पर पटरियों पर 3 मीटर तक गिट्टियां रखी मिली थी। रेलवे पटरी पर गिट्टियां रखने के आरोप मे पुलिस ने 3 युवकों को गिरफ्तार भी किया था।

दरअसल, सुबह-सुबह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन रेल पटरी पर एक तेज आवाज के साथ खड़ी हो गई थी. ड्राइवर ने पास के गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर इसकी सूचना दी तो आरपीएफ, जीआरपी के साथ सिविल पुलिस और तकनीकी इंजीनियर्स मौके पर पहुंचे. जांच में पता चला कि एक लकड़ी का बड़ा टुकड़ा रेल की पटरियों पर रखा गया था, जो एक्सप्रेस ट्रेन की पहियों से होते हुए इंजन में फंस गया. 

गनीमत रही कि ट्रेन के साथ कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. हालांकि, इंजन में लकड़ी फंसने से तकनीकी खराबी आ गई और ट्रेन करीब दो घंटे लेट हो गई. इस घटना कि पुष्टि गाजीपुर के एसपी सिटी ज्ञानेंद्र नारायण ने भी की है. उन्होंने पूरा घटनाक्रम बताते हुए कहा कि थाना कोतवाली गाजीपुर का ये मामला है. रेलवे अभियंता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हो गई है. बीते दिनों भी ऐसी ही घटना हुई थी. तब पटरी पर बड़ी-बड़ी गिट्टी रखी गई थी. शुरुआती जांच में इसे ट्रेन को डीरेल करने की साजिश के तौर पर देखा जा रहा है.