Home खेल श्रेयस अय्यर की बैक सर्जरी रही सफल, जानें कब होगी टीम में...

श्रेयस अय्यर की बैक सर्जरी रही सफल, जानें कब होगी टीम में वापसी?

2

नई दिल्ली

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर अब करीब तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। लंदन में श्रेयस अय्यर की बैक सर्जरी सफल रही, लेकिन उनका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने का सपना टूट गया है। दरअसल अय्यर को पूरी तरह से फिट होने में कम से कम तीन महीने लगेंगे, जबकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाना है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जाना है। माना जा रहा है कि अय्यर उससे पहले तक टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को अय्यर की सर्जरी लंदन में हुई। 28 वर्षीय श्रेयस अय्यर ने बैक इंजरी से उबरकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी की थी, लेकिन फिर से उनकी यह इंजरी उभर आई, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी। अय्यर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का महज एक ही मैच खेल पाए थे। पहले खबर आ रही थी कि अय्यर यह सर्जरी अभी नहीं कराएंगे, जिससे वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के लिए खेल पाएं।

हालांकि ऐसा हुआ नहीं और आखिरकार उन्हें यह सर्जरी करानी ही पड़ी। अय्यर ने मिडिल ऑर्डर में दमदार बैटिंग की है और टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन चुके हैं। आईपीएल की बात करें तो उनकी गैरमौजूदगी में नीतीश राणा केकेआर की कमान संभाल रहे हैं।