Home मध्यप्रदेश जलभराव से निपटने में प्रशासन मुस्तैद रहे: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

जलभराव से निपटने में प्रशासन मुस्तैद रहे: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

14

जलभराव से निपटने में प्रशासन मुस्तैद रहे: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियर जिले और आसपास के इलाकों में अति वर्षा से उत्पन्न हुई जलभराव की स्थिति पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पूरी तरह नजर बनाए हुए

ऊर्जा मंत्री ने प्रशासन के अधिकारियों से ली जलभराव नियंत्रण की जानकारी

भोपाल

ग्वालियर जिले और आसपास के इलाकों में अति वर्षा से उत्पन्न हुई जलभराव की स्थिति पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव अति वर्षा से उत्पन्न हुए हालातों पर स्वयं नजर रख रहे हैं। मंत्री तोमर ने बुधवार की रात्रि जिला कलेक्टर, आयुक्त नगर निगम और पुलिस अधीक्षक से चर्चा की थी। मंत्री तोमर के निर्देशन में जलभराव वाले इलाकों में पानी निकासी के तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। जलभराव वाले इलाकों से बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था जारी है।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वयं निरंतर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों के एक दल की तैनाती की है और जलभराव वाले इलाकों की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। ऊर्जा मंत्री ने फोन पर संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर आज की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो पुराने और जीर्ण-शीर्ण भवन निर्मित हैं, उन्हें पहले खाली कराएं तथा इन भवनों में रहने वाले परिवारों के रहने खाने के पर्याप्त बन्दोवस्त करें। ऊर्जा मंत्री ने ग्वालियर में निरंतर हो रही वर्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्वालियर के आनंद नगर, शील नगर, सदाशिव नगर की स्थिति पर नजर बनाए रखें तथा बचाव दल लगातार काम करते रहें। नगर निगम और प्रशासन के अधिकारी इस पर नज़र रखें।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि वे राहत व बचाव कार्यों में सरकार से हर संभव मदद दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के ग्राम सेंकरा व खेड़ारायमल में जलभराव में घिरे लोगों को एनडीआरएफ की टीम और जिला प्रशासन एवं जनपद पंचायत की संयुक्त टीमों द्वारा सूझबूझ के साथ सुरक्षित रूप से निकालने की सराहना की। साथ ही विश्वास व्यक्त किया कि प्रशासन की टीमें इसी तरह लोगों की मदद करती रहेंगीं।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि हर क्षेत्रवासियों को मैं आश्वासन देता हूँ कि इस मुश्किल हालात में डबल इंजन सरकार आपके साथ है। प्रशासन द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य संचालित किए जा रहे हैं। हमारी सरकार आपकी सुरक्षा व सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है।