Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया, अयोध्या में मची...

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया, अयोध्या में मची है जमीनों की लूट, यूपी बनी फर्जी एनकाउंटर की राजधानी

10

लखनऊ
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। अखिलेश ने कहा कि अयोध्या में जमीनों की लूट मची है। अयोध्या को लेकर हम पहले भी मुद्दे उठाए। सरकार के अधिकारी और भाजपा के लोग लूट में लग गए, जहां लूट होगी वहां विकास नहीं होगा। हमारे अयोध्या के नेताओं ने लूट का काला चिट्ठा खोला, अब सोचिए पूरे प्रदेश में कितनी लूट हो रही होगी। अयोध्या के किसानों की मांग थी सर्किल रेट बढ़ाया जाय, इन्होंने किसानों से सस्ते दामो में जमीनें ले ली,अब सर्किल रेट बढ़ा दिया गया। वहीं मंगेश एनकाउंटर पर कहा कि सरकार ने यूपी को फर्जी एनकाउंटर की राजधानी बना दी।

उन्होंने कहा कि सरकार के नेताओं और अधिकारियों की सूची और रजिस्ट्रियां हमारे पास हैं, इन्होंने सेना की जमीन पर कब्जा कर लिया, जिस डिफेंस की ओर कोई नहीं देखता, उस जमीनों को इन्होंने बेच दिया। अपनी सुविधा के लिए रेलवे अलाइनमेंट बदल दिया,अपनी हार की खीज में इन्होंने रेलवे अलाइनमेंट बदल दी। जिन्होंने करप्शन पे ज़ीरो टॉलरेंस का नारा दिया था,वो कहां हैं, अयोध्या में लूट का अड्डा बना दिया। समाजवादी पार्टी गरीबों के साथ है। अयोध्या एक वर्ल्ड क्लास सिटी बने,अइसके लिए दिमाग होनी चाहिए, 2 साल बाद जब समाजवादी सरकार आएगी तो उन्हें सर्किल रेट बढाकर मुआवजा दिया जाएगा। महायोगी ट्रस्ट में भी अधिकारी घुस कर लूट कर रहे है।

अखिलेश ने कहा कि सुल्तानपुर में जो घटना हुई, ऐसी पहले भी हुई है। इससे पहले भी इन्हीं के नेता द्वारा वहां हत्या की गई। मंगेश यादव एनकाउंटर केस में गांव वाले भी कहते है। पुलिस रात में उठाकर ले गयी, उसके पास से जो मोटरसाइकिल मिली उसकी चोरी कई दिन बाद लिखी गयी। नया बैग मिला,उस बैग में नए कपड़े मिले। चप्पल में एनकाउंटर किया। ये पहला झूठा एनकाउंटर नहीं हुआ, पहले भी एनकाउंटर झूठे हुए। अब तक जितने एनकाउंटर हुए सबसे ज्यादा पीडीए परिवार के मारे गए। भाजपा सरकार ने फ़र्ज़ी एनकाउंटर का राजधानी बना दिया। जिसका दिल दिमाग नाकारात्मक हो उससे विकास की क्या उम्मीद कर सकते हैं। अगर दिमाग होता तो चप्पल में एनकाउंटर न करते, ये सरकार लूट के साथ डर दिखाकर एनकाउंटर कर रही है। जो लोग अधिकारी रात में हत्या की रणनीति बनाएं, उनसे न्याय की क्या उम्मीद करे।

भाजपा सरकार किसी की सगी नहीं है, उन्हें अपना स्वार्थ सिद्ध करना है,ये अयोध्या लूट की सूची संसद सदन में दी जाएगी। जब गरीब से जमीन ली जा रही थी,तब सर्किल रेट क्यों न बढ़ाया गया? इन जमीन रजिस्ट्री में सबकी फोटो लगी है, उनके परिवार के लोगों की फोटो लगी है, अब तय है इसके बाद मुख्यमंत्री जी कोई अलग सूची नहीं पढ़ पाएंगे।