Home मध्यप्रदेश उज्जैन का नीट टॉपर पंशुल व्यास ने घर पर फांसी लगाकर जान...

उज्जैन का नीट टॉपर पंशुल व्यास ने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी

9

उज्जैन

उज्जैन (Ujjain) के नीट टॉपर (NEET UG Topper) पंशुल व्यास ने घर में फांसी लगाकर बुधवार को खुदकुशी कर ली. पंशुल व्यास एमबीबीएस (MBBS) के सेकंड ईयर का छात्र था. दर्दनाक घटना नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के बसंत बिहार की है. पीड़ित परिजनों ने पंशुल के दो साथियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. उन्होंने पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. परिजनों की शिकायत पर नानाखेड़ा पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

मृतक छात्र की मां पल्लवी व्यास पेशे से शिक्षिका हैं. उन्होंने बताया कि बेटा साथ पढ़ने वाले सरल जैन और एक अन्य दोस्त आदिती से काफी परेशान था. साथी छात्रों की प्रताड़ना से तंग आकर बेटे ने मौत को गले लगाया है. पंशुल इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था. मृतक के पिता संतोष व्यास इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर हैं. परिवार ने पुलिस अधीक्षक से प्रताड़ित करने वाला दोनों छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. घटना के समय माता पिता दोनों ड्यूटी पर गये थे.

एमबीबीएस के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

मृतक की मां ने बताया कि आरोपी छात्र पंशुल को 4 महीने से प्रताड़ित कर रहे थे. दोनों रूममेट की प्रताड़ना से तंग आकर बेटे ने घातक कदम उठाया है. उन्होंने बताया कि आरोपी बेटा को गंदा छात्र बताते थे. रूममेट का ताना सुनकर बेटा काफी परेशान था. उसने पिछले कुछ समय से बातचीत भी कम कर दी थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतक के मोबाइल को जब्त कर लिया है.

आशंका है कि छात्र को प्रताड़ित करने के लिए अश्लील मैसेज का भी सहारा लिया गया था. इसलिए पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. बेटे की खुदकुशी से घर में मातम का माहौल है. माता-पिता का अरमान बेटे को डॉक्टर के रूप में देखने का था. अब बेटा कभी डॉक्टर नहीं बन सकेगा.