Home राजनीति हरियाणा विधान सभा चुनावों के लिए राज्य की सत्ताधारी BJP ने अपने...

हरियाणा विधान सभा चुनावों के लिए राज्य की सत्ताधारी BJP ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

12

नई दिल्ली
हरियाणा विधान सभा चुनावों के लिए राज्य की सत्ताधारी BJP ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इसमें 21 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। भाजपा ने पहली सूची में 67 उम्मीदवारों का एलान किया था। अब दो सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान करना बाकी रह गया है। माना जा रहा था कि पार्टी आज शेष बची सभी 23 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

नई लिस्ट में पार्टी ने नारायणगढ़ से पवन सैनी को उतारा है, जबकि गन्नौर से देवेंद्र कौशिक को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने जुलाना में कांग्रेस की उम्मीदवार और ओलंपियन विनेश फोगाट के सामने कैप्टन योगेश बैरागी को उतारा है। दूसरी तरफ, पार्टी ने शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा और जन स्वास्थ्य मंत्री बनवारी लाल का टिकट काट दिया है। सीमा त्रिखा फिलहाल बड़खल से विधायक हैं, जबकि बनवारी लाल बावल सुरक्षित सीट से विधायक हैं।

इनके अलावा भाजपा ने पूंडरी से सतपाल जांबा, राई से कृष्णा गहलावत, असंध से योगेंद्र राणा, बरौदा से प्रदीप सांगवान, नरवाना से कृष्ण कुमार बेदी, डबवाली से बलदेव सिंह मंगियाना, रोहतक से मनीष ग्रोवर, ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता, नारनौल से ओम प्रकाश यादव, बावल से कृष्ण कुमार, पटौदी से बिमला चौधरी, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, नूंह से संजय सिंह, पुन्हाना से एजाज खान, हथिन से मनोज रावत, होडल से हरिंदर सिंह रामरतन, बड़खल से धनेश अधलखा को टिकट दिया है।

पार्टी ने पिहोवा से कैंडिडेट बदल दिया है। अब वहां से जयभगवान शर्मा को टिकट दिया गया है। इससे पहले पहली लिस्ट में पिहोवा से कवलजीत सिंह अजराना को उम्मीदवार बनाया गया था लेकिन कड़े विरोध के चलते कवलजीत सिंह अजराना ने मैदान छोड़ दिया। मंगलवार को ही अजराना ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को इस बाबत जानकारी दी थी। बता दें कि 12 सितंबर नामांकन का आखिरी तारीख है। 5 अक्टूबर को राज्य की सभी 90 विधान सभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।