Home छत्तीसगढ़ नक्सलियों का उत्‍पात : आमदई माइंस में परिवहन के लिए लगे वाहन...

नक्सलियों का उत्‍पात : आमदई माइंस में परिवहन के लिए लगे वाहन में लगाई आग

1

नारायणपुर .

बस्तर संभाग में नक्सलियों का उत्पात लगातार जारी है। पिछले 3 महीने से हर रोज नक्सली किसी ना किसी घटना को अंजाम दे रहे हैं। आज शुक्रवार को फिर नक्सलियों ने नारायणपुर में उत्पात मचाया। बता दें, नक्सलियों ने आज नारायणपुर में आगजनी, रोड ब्लॉक की घटना को अंजाम दिया। खबर है कि, जिले के कापसी और फरसगांव के बीच आमदई माइंस में लगे ट्रक को आग के हवाले कर दिया। ट्रक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। आगजनी की घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है, एसपी पुष्कर शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की है।

आमदई माइंस के लिए जा रहा था वाहन:

मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में वाहन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। उन्होंने इस घटना को नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर कापसी गांव के पास घटना को अंजाम दिया है। ओरछा मार्ग पर लगभग 15 किलोमीटर दूर गांव कापसी में सुबह चार बजे लगभग आमदई माइंस के लिए वाहन जा रहा था। लेकिन वाहन कुछ देर के लिए रास्ते में रुका था।

इसी दौरान लगभग 8 से 10 की संख्या में नक्सली वहां पहुंचे और नक्सलियों ने वाहन के ड्राइवर और कंडक्टर को वहां से भगा दिया। जिसके बाद उन्होंने डीजल टैंक को फोड़कर और पूरी गाड़ी में डीजल का छिड़काव करते हुए आगजनी की घटना को अंजाम दिया। नक्‍सलियों ने वहां बैनर लगा कर आमदई माइंस में काम का विरोध किया है।

बात दें कि, इस घटना के चलते इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है, सड़कों पर आवाजाही बंद हुई है। नक्‍सलियों ने वहां बैनर लगा कर आमदई माइंस में काम का विरोध किया है। बीते दिनों में भी नक्सलियों ने बेनर पोस्टर चस्पा कर आमदई खदान को रद्द करने व निको कम्पनी से जुड़े लोगों को मार भगाने की कोशिशें की है।

रोड काटकर मार्ग अवरूद्ध करने का आरोपित नक्सली गिरफ्तार

इससे पहले गुरुवार को नारायणपुर जिला पुलिस ने ओरछा मार्ग को अवरूद्ध करने की घटना में शामिल एक नक्सल आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार थाना ओरछा से डीआरजी, जिला पुलिस बल व सीएएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना हुई थी।

इस दौरान एक संदेही घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ करने पर अपना नाम आयतु कोर्राम पुत्र आगाराम कोर्राम निवासी आसनार व नेलनार एरिया कमेटी का सक्रिय जनमिलिशिया सदस्य होना बताया। नक्सलियों के साथ मिलकर धनोरा, ओरछा, रायनार में अलग-अलग तिथि पर पेड़ काटकर, बिजली के खंभे को मार्ग में रखकर, रोड खोदकर मार्ग अवरूद्ध करना बताया। ओरछा थाना में आरोपित के विरुद्ध पृथक-पृथक अपराध पंजीबद्ध किया गया है।