Home व्यापार विप्रो कंज्यूमर ने केरल के रेडी-टू-कुक ब्रांड ब्राहमिंस को खरीदा

विप्रो कंज्यूमर ने केरल के रेडी-टू-कुक ब्रांड ब्राहमिंस को खरीदा

3

नई दिल्ली
साबुन, घरों की साफ-सफाई के उत्पाद समेत दैनिक उपयोग के अन्य सामान बनाने वाली विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग ने केरल के एक पारंपरिक शाकाहारी, मसाला मिक्स और ‘रेडी-टू-कुक’ ब्रांड ब्राहमिंस के अधिग्रहण की बृहस्पतिवार को घोषणा की।

हालांकि, कंपनी ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया।

अजीम प्रेमजी के नेतृत्व वाली विप्रो एंटरप्राइजेज ने छह महीने पहले मसालों और रेडी-टू-कुक उत्पाद से जुड़े निरापारा ब्रांड के अधिग्रहण के साथ खाद्य पदार्थों के क्षेत्र में कदम रखा था।

एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि विप्रो कंज्यूमर इन दो अधिग्रहणों के साथ अपने मसालों, नाश्ते तथा ‘रेडी-टू-कुक’ श्रेणी को मजबूत कर रही है।

विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और विप्रो एंटरप्राइजेज के प्रबंध निदेशक विनीत अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमने निरापारा की अपनी पहली खरीद के साथ खाद्य क्षेत्र में प्रवेश किया था। छह महीने बाद अब हम ब्राहमिंस का अधिग्रहण करने की घोषणा कर रहे हैं…। ब्राहमिंस केरल में मसाला और रेडी-टू-कुक खंड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।’’

स्टार्टअप रेलॉय में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 9.6 प्रतिशत करेगी एचडीएफसी कैपिटल

 भारतीय रियल एस्टेट बाजार में प्रौद्योगिकी की बढ़ती स्वीकार्यता के बीच एचडीएफसी कैपिटल एडवाइजर्स संपत्ति-प्रौद्योगिकी स्टार्टअप लॉयली आईटी सॉल्यूशंस (अब रेलॉय) में अपनी हिस्सेदारी 7.2 प्रतिशत से बढ़ाकर 9.6 प्रतिशत करेगी।

एचडीएफसी कैपिटल एडवाइजर्स ने बुधवार को शेयर बाजार को बताया, “एचडीएफसी कैपिटल एडवाइजर्स 1.67 लाख अनिवार्य परिवर्तनीय तरजीही शेयरों (सीसीपीएस) का अधिग्रहण करेगी। ये रेलॉय में अतिरिक्त 1.8 प्रतिशत से 2.4 प्रतिशत के बराबर होंगे।”

तरजीही शेयरों की खरीद 89.81 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की जाएगी। इस तरह यह सौदा 1.49 करोड़ रुपये का बैठेगा।