Home राज्यों से राजस्थान-भिवाड़ी से अलवर आ रही महिला को बस में हुई प्रसव पीड़ा,...

राजस्थान-भिवाड़ी से अलवर आ रही महिला को बस में हुई प्रसव पीड़ा, एंबुलेंस में दिया बेटे को जन्म

13

अलवर.

भिवाड़ी से अलवर आते समय अलवर-भिवाड़ी मेगा हाईवे पर छठी मील के पास लोक परिवहन बस में सवार एक महिला को अचानक तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। बस के स्टाफ ने तत्काल 108 एंबुलेंस को फोन कर बुलाया और महिला को एंबुलेंस से अस्पताल के लिए रवाना किया। लेकिन, महिला का एंबुलेंस में ही प्रसव हो गया और उसने एक बेटे को जन्म दिया। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

जानकारी के अुनसार भरतपुर के नगर की निवासी संगीता भिवाड़ी में रहती हैं और उनके पति भिवाड़ी की एक कंपनी में काम करते हैं। परिजनों ने बताया कि संगीता को प्रसव के लिए डॉक्टर को दिखाने के लिए टपूकड़ा के अस्पताल लेकर गए थे। लेकिन, वहां उचित इलाज नहीं मिलने के कारण वह लोक परिवहन की बस से अलवर लौट रहे थे। इस दौरान छठी मील के पास संगीता को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। चालक ने तत्काल बस रोकी और 108 पर सूचना देकर एंबुलेंस बुलाई। इसके बाद प्रसूता ने एंबुलेंस में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। मां और नवजात पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

अस्पताल के गेट पर प्रसव
अलवर के जनाना चिकित्सालय के गेट पर भी एक प्रसूता ने नवजात को जन्म दिया। प्रसूता के देवर ने बताया कि उसकी भाभी साहिना महाराजपुरा गांव में रहती हैं। परिजन उन्हें गांव से मालाखेड़ा अस्पताल लेकर आए थे। गंभीर हालत के चलते उन्हें मालाखेड़ा से अलवर जिला महिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। अस्पताल पहुंचने पर प्रसूता को एंबुलेंस से उतारक गेट पर पहुंचे तभी उसने गेट पर एक बच्ची को जन्म दे दिया। इसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया।