Home राज्यों से उत्तर प्रदेश वेज की जगह खिला दिया चिकन रोल, होटल को एक करोड़ का...

वेज की जगह खिला दिया चिकन रोल, होटल को एक करोड़ का नोटिस

3

आगरा
 यूपी के आगरा में एक सितारा होटल में खाना खाने आए युवक के साथ अनहोनी हो गई। युवक ने होटल में वेज रोल का आर्डर दिया, लेकिन होटल कर्मी ने उसे वेज की जगह चिकिन रोल खाने को दे दिया। चिकिन रोल को खाते हुए युवक को उल्टियां आ गई। बेचैनी बढ़ गई। तबियत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। युवक ने होटल प्रबंधन को अधिवक्ता के माध्यम से एक करोड़ हर्जाना मांगा है।

मामला फतेहाबाद रोड स्थित एक सितारा होटल का है। गनपति किंग काउंटी में रहने वाले अर्पित गुप्ता 14 अप्रैल को अपने मित्र के साथ खाना खाने होटल गए थे। अर्पित ने होटल में वेज रोल ऑर्डर किया था। थोड़ी देर बाद होटल कर्मचारी टेबल पर डिश लेकर पहुंचा। आरोप है कि जैसे ही रोल का एक हिस्सा तोड़कर खाया तो पता चला कि यह वेज की जगह चिकिन रोल है। खाते ही उसे उल्टियां हो गईं। बेचैनी और घबराहट होने के साथ उनकी तबीयत बिगड़ गई। वहां मौजूद ग्राहक ने उसका वीडियो बना लिया। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा।

एक करोड़ मुआवजे का नोटिस

पीडि़त अर्पित गुप्ता ने अधिवक्ता नरोत्तम शर्मा के माध्यम से होटल प्रबंधन को बुधवार को नोटिस भेजा है। इसमें उन्होंने ग्राहक की धार्मिक भावनाओं को आहत करने व असुरक्षित खाद्य पदार्थ खिलाने के आरोप लगाए हैं। अधिवक्ता ने होटल प्रबंधन से एक करोड़ के मुआवजे की मांग की है।

दर्ज हो सकता है केस

इस मामले में विधि विशेषज्ञ व पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता अशोक गुप्ता का कहना है कि ऐसे मामलों में धार्मिक भवानाएं आहत करने, खाद्य सुरक्षा अधिनियम व मिलावटी पदार्थ खिलाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज हो सकता है। अधिनियम के तहत 3 से 10 साल की सजा का प्रावधान भी है।