Home मनोरंजन 74 की उम्र में पामेला चोपड़ा के निधन से शोक में डूबा...

74 की उम्र में पामेला चोपड़ा के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड

4

 मुंबई

यश चोपड़ा की पत्‍नी और आद‍ित्‍य चोपड़ा की मां पामेला चोपड़ा का 85 साल की उम्र में न‍िधन हो गया है. जानकारी के अनुसार उनका न‍िधन गुरुवार सुबह मुंबई में हुआ है. पामेला अपनी पति यश चोपड़ा के प्रोडक्‍शन हाउस यश राज फिल्‍म्‍स में हमेशा ही काफी एक्‍ट‍िव रहीं और कई फिल्‍मों में उन्‍हें लेखक और ड‍िजाइन के तौर पर क्र‍ेड‍िट भी द‍िया गया है. यश राज प्रोडक्‍शन हाउस में पामेला चोपड़ा के न‍िधन की खबर दी है.

रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले काफी समय से उनकी तबीयत खराब थी, जिसकी वजह से उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

यश चोपड़ा की पत्नी और प्लेबैक सिंगर पामेला चोपड़ा के निधन की खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के सितारे और निर्देशक-निर्माता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

नहीं रहीं पामेला चोपड़ा

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने पामेला चोपड़ा की मौत की खबर को आजतक से कंफर्म किया है. उन्होंने बताया की पामेला चोपड़ा का निधन आज सुबह हुआ है. पामेला चापड़ा आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा की मां थीं और रानी मुखर्जी की सास थीं. पामेला चोपड़ा ने यश चोपड़ा से 1970 में पारंपरिक रीति-रिवाजों से शादी रचाई थी. दोनों ने अरेंज मैरिज की थी. पति यश चोपड़ा की मौत के करीब 11 साल बाद अब पामेला चोपड़ा भी इस दुनिया से रुख्सत हो गई हैं.

सिंगर-राइटर-प्रोड्यूसर थीं पामेला चोपड़ा

पामेला चोपड़ा एक प्लेबैक सिंगर थीं. वो एक फिल्म राइटर और प्रोड्यूसर भी थीं. सिनेमा की दुनिया में पामेल चोपड़ा का बड़ा योगदान रहा है. यश चोपड़ा की कई फिल्मों के म्यूजिक में भी उनका इन्वॉलमेंट रहा है. पामेला चोपड़ा ने कई फ़िल्मों में गाने गाए थे. लेकिन उन्होंने सभी गाने अपने पति की फ़िल्मों के लिए ही गाए.

साल 1993 में आई फिल्म आईना को पामेला चोपड़ा ने अकेले ही प्रोड्यूस किया था. पामेला ने अपने पति यश चोपड़ा, बेटे आदित्य चोपड़ा और प्रोफेशनल राइटर तनुजा चंद्रा के साथ 1997 की हिट फिल्म दिल तो पागल है की स्क्रिप्ट भी लिखी थी.

द रोमांटिक्स में दिखीं थीं पामेला

85 साल की पामेला चोपड़ा आखिरी बार यशराज की डॉक्यूमेंट्री सीरीज द रोमांटिक्स में नजर आई थीं. इस सीरीज में उन्होंने अपने पति यशराज की जर्नी और YRF की लिगेसी पर ढेर सारी बातें की थीं. पामेला चोपड़ा के निधन से उनकी पूरी फैमिली को गहरा सदमा लगा है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी सन्नाटा पसर गया है. पामेला चोपड़ा के निधन की खबर ने हर किसी की आंखों को नम कर दिया है.