Home राज्यों से उत्तर प्रदेश गोरखपुर-वाराणसी हाईवे पर भीषण हादसे, ट्राला से टकराई बस, ड्राइवर समेत...

गोरखपुर-वाराणसी हाईवे पर भीषण हादसे, ट्राला से टकराई बस, ड्राइवर समेत दो ने गंवाई जान

12

गोरखपुर

गोरखपुर-वाराणसी हाईवे पर गीडा थाना क्षेत्र के मरवड़िया कुंआ, जीतपुर के पास मंगलवार की आधी रात के बाद एक घंटे के अंतराल पर एक के बाद एक दो हादसे हुए। दोनों ही बार सड़क पर खड़े ट्राला से बस टकरा गई। पहले हादसे में बस में सवार 25 साल के एक नौजवान यात्री की मौत हुई जबकि दूसरे हादसे में रोडवेज बस के ड्राइवर की। पहले हादसे में 15 और दूसरे में छह यानी कुल 21 यात्री घायल हुए हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दुर्घटना की शिकार हुई दोनों बसें प्रयागराज सिविल लाइंस डिपो की हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात करीब दो बजे प्रयागराज, सिविल लाइंस डिपो की बस यात्रियों को लेकर गोरखपुर आ रही थी। बस लेकर ड्राइवर मरवड़िया कुंआ, जीतपुर के पास पहुंचा। तभी हाईवे पर पहले से खड़े गिट्टी लदे ट्राला में बस की टक्कर हो गई। दुर्घटना में बस के परखचे उड़ गए। बस सवार एक युवक (अज्ञात, उम्र 25 साल) का शरीर दो टुकड़ों में बंट गया। उसके बदन का कुछ हिस्सा छिटकर ट्राला की गिट्टी पर पहुंच गया। हादसे के बाद मची चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। राहगीरों में से किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

उधर, इस घटना के करीब एक घंटे बाद तीन बजे दूसरी बस की टक्कर हो गई। प्रयागराज से यात्रियों को लेकर आ रही बस आगे आगे चल रहे ट्राला से टकरा गई। दुर्घटना में इस बस के चालक जौनपुर, बदलापुर निवासी ड्राइवर राजेश (उम्र 50 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। इसमें छह यात्री घायल हो गए। पुलिस ने उनको भी जिला अस्पताल पहुंचाया। एक्सीडेंट की जानकारी पाकर एआरएम अशोक सिंह मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों का कहना है कि रात में बाघागाड़ा के पास गिट्टी लदे डंपर, ट्रक और ट्राला के खड़े होने से दुर्घटनाएं होती हैं। एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस ने तत्काल घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।