Home राजनीति शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर...

शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर सुरक्षित नहीं: कमलनाथ

4

भोपाल
 रायसेन जिले में स्थित प्रसिद्ध कंकाली माता मंदिर में दो दिन पहले चोरी की नियत से घुसे बदमाशों द्वारा मंदिर के पुजारियों पर हमले की घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि शिवराज सरकार में इंसान ही नहीं, भगवान भी सुरक्षित नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया है।

कमलनाथ ने  ट़्वीट कर घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि रायसेन जिले के कंकाली माता मंदिर में जिस तरह से चोरी हुई और दो पुजारियों के ऊपर हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया, उससे पता चलता है कि शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर सुरक्षित नहीं है। इससे पहले सलकनपुर देवी माता के मंदिर में भी चोरी की वारदात हो चुकी है।

उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या मैं मुख्यमंत्री से जान सकता हूं कि चुनाव के वर्ष में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित ना करके, वे क्या संदेश देना चाह रहे हैं। यह सर्वविदित है कि धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह की वारदात तनाव उत्पन्न करती है और उससे प्रदेश की शांति को खतरा उत्पन्न होता है। कमलनाथ ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। धार्मिक कार्य से जुड़े पुजारी वर्ग की सुरक्षा सुनिश्चित कराएं। प्रदेश की सुख शांति को किसी भी तरह की चुनौती उत्पन्न ना होने दें।

गौरतलब है कि रायसेन जिले गुदावल गांव में स्थित कंकाली माता मंदिर में लूट के इरादे से रविवार की रात हथियार लेकर चार लोग घुस गए। इन युवकों ने मंदिर के गर्भगृह में घुसकर तिजोरी लूटने की कोशिश की और पुजारी पर हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार पर आरोपितों को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों में से दो नाबालिग बताए जा रहे हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।