Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अतीक-अशरफ हत्याकांड: मौलाना तौकीर बोले-पीछे नहीं हटेंगे, देंगे धरना, पुलिस ने किया...

अतीक-अशरफ हत्याकांड: मौलाना तौकीर बोले-पीछे नहीं हटेंगे, देंगे धरना, पुलिस ने किया नजरबंद

5

लखनऊ
अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर धरना देने पर अड़े है। उन्होंने कहा है धरना देने से पीछे नहीं हटेंगे। धरने को लेकर मौलाना ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी धरने में शामिल हो पुलिस ने रोके तो वहीं धरने पर बैठ जाएं, गिरफ्तारी दें। नारेबाजी, विरोध न करें। उधर पुलिस ने भी चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। धरना स्थल वाले मार्गों पर  बेरिगेटिंग कर दी गई है। आईएमसी के पदाधिकारियों को नजरबंद किया गया है।

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने मंगलवार की देर रात को आवास पर पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। देर रात को मौलाना के साथ तमाम पदाधिकारी पूर्व जिलाध्यक्ष नदीम खान के आवास पर इक्कठा हो गए। यहां से ही मौलाना ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें उन्होंने साफ कर दिया कि वह किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे। इस्लामिया मैदान में धरना देंगे। उन्होंने धरने में शामिल होने वाले लोगों से कहा है कि पुलिस उन्हें जहां रोके वहीं पर खामोशी के साथ धरने पर बैठ जाएं, गिरफ्तारी दें। किसी तरह की नारेबाजी ना करें।
मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने कहा कि हमारे घरों के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है। हम लोगों को बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा, लेकिन हम फिर भी धरना स्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया था ऐलान
आईएमसी प्रमुख ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर धरना-प्रदर्शन का एलान किया था। उन्होंने अतीक और अशरफ की हत्या के मामले में प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर यूपी पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि मुसलमानों के खिलाफ हो रहे जुल्म को लेकर वह धरना प्रदर्शन करेंगे।   

धरने को लेकर पुलिस सतर्क
मौलाना के धरना की सूचना के बाद से पुलिस, पीएसी सतर्क है। इस्लामिया इंटर कालेज वाले मार्गो पर बेरिगेटिंग कर दी है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी मार्ग का जायजा ले रहे हैं। एसपी सिटी राहुल भाटी का कहना है कि धारा 144 लागू है और धरने की अनुमति नहीं दी गई है। धरना प्रदर्शन की कोशिश हुई तो कानूनी कार्रवाई होगी। पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।