Home राज्यों से बिहार के सीएम नीतीश से तेजस्वी यादव ने पूछा, दूसरों पर दोष...

बिहार के सीएम नीतीश से तेजस्वी यादव ने पूछा, दूसरों पर दोष मढ़कर कब तक जिम्मेदारी से भागेंगे

15

पटना.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पिछले 15 साल से अधिक बिहार में भाजपा और एनडीए की सरकार है। 10 वर्षों से केंद्र में इनकी डबल इंजन सरकार है। हमारे बीच के 17 महीनों के सेवाकाल में ही नौकरी-रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में रिकॉर्डतोड़ नियुक्तियां एवं अप्रत्याशित विकास कार्य हुए।

लगभग दो दशक बाद भी आख़िर और कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व भाजपा दूसरों के ऊपर दोष मढ़ अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि आखिर देश में सबसे अधिक बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, अपराध के जिम्मेदार कौन है? आख़िर कब तक नीतीश कुमार अपनी सत्तालोलुप्ता, स्वार्थपूर्ति व अनैतिक असैद्धांतिक पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे।

गरीबी उन्मूलन में सबसे नीचे बिहार है —
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों का जिक्र किया। इसमें बिहार को उन्होंने सबसे नीचे और सबसे कम बताया।  नीति आयोग के सत्तत विकास सूचकांक में सबसे नीचे बिहार है। गरीबी उन्मूलन में सबसे नीचे बिहार है। आमदनी में देश भर में सबसे कम बिहार में है। शून्य भुखमरी में सबसे नीचे बिहार है और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा लैंगिक समानता में सबसे पीछे बिहार है।

तेजस्वी ने कहा- इन चीजों में टॉप पर है बिहार —
0- महंगाई के मामले में देश भर में बिहार सबसे टॉप पर है।
0- देश में सबसे अधिक गरीबी बिहार में है।
0- देश में सबसे अधिक बेरोजगारी बिहार में है।
0- देश में सबसे ज्यादा अपराध बिहार में है।