Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी निकाय चुनाव में बसपा में बगावत पड़ेगी भारी, दिखाया जाएगा बाहर...

यूपी निकाय चुनाव में बसपा में बगावत पड़ेगी भारी, दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता

5

लखनऊ
बहुजन समाज पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को लगभग अंतिम रूप से दिया है। जिलेवार इसकी घोषणा की जा रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने निकाय चुनाव की जिम्मेदारी मंडल प्रभारियों को दी है। वे अपने-अपने मंडलों में रहकर सेक्टर प्रभारियों के साथ मिलकर काम करेंगे। इस दौरान यह देखा जाएगा कि कोई अगर बगावत कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय को जानकारी दी जाएगी।

बसपा सुप्रीमो मंडलवार उम्मीदवारों के नामों की सूची मांगी थी। इसमें सालों से पार्टी से जुड़े और कर्मठ कार्यकर्ताओं को तरजीह देने की बात कही गई। इसके आधार पर नामों का पैनल तैयार करते हुए प्रदेश मुख्यालय पर भेजा गया। इसके बाद भी कुछ जिलों में दूसरी पार्टियों से आने वालों को टिकट दिया गया है।

गोरखपुर मेयर का टिकट सपा से आने वाले नवल किशोर नथानी को दिया गया है। सहारनपुर में फजर्रुहमान पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर थे। इस बार इमरान मसूद की भाभी खादिजा मसूद को टिकट दे दिया गया है। इसको ध्यान में रखते हुए मंडल प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे इस पर नजर रखें और अधिकृत उम्मीदवार की खिलाफत करने वालों को चिह्नित किया जाए। अगर ऐसा कोई भी करता हुआ पाया जाए तो उसके खिलाफ पुख्ता सुबूत के साथ मुख्यालय को जानकारी दी जाए।