Home खेल राजनीति में आ सकती है विनेश…..चचेरी बहन से कर सकती हैं दो-दो...

राजनीति में आ सकती है विनेश…..चचेरी बहन से कर सकती हैं दो-दो हाथ

15

नई दिल्ली
 पूरी दुनिया में बस महिला पहलवान विनेश फोगाट की चर्चा है। पेरिस ओलंपिक में अपनी वेट कैटेगरी से मात्र 100 ग्राम अधिक वजन के कारण वे बाहर हो गईं। खबर आ रही है कि दिग्गज पहलवान के आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। विनेश के करीबी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। विनेश ने पहले कहा था कि वे सक्रिय राजनीति में नहीं आएगी। लेकिन नई रिपोर्ट के अनुसार, कुछ राजनीतिक दल उन्हें मनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

पेरिस से लौटने के बाद सोनीपत स्थित उनके गांव बलाली में विनेश का जोरदार स्वागत किया गया। हालांकि, विनेश किस पार्टी में शामिल होंगी, इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है। फोगाट परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया, हां, क्यों नहीं? संभावना है कि हरियाणा विधानसभा में विनेश बनाम बबीता फोगाट और बजरंग पुनिया बनाम योगेश्वर दत्त मुकाबला देखने को मिले।

फोगाट परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया, जैसे ही विनेश एयरपोर्ट से बाहर निकलीं। उनके प्रशंसकों, परिवार और दोस्तों ने उनका जोरदार स्वागत किया, जो सुबह के समय के बावजूद बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे। जबरदस्त समर्थन और स्नेह ने कुश्ती आइकन को भावुक कर दिया। एयरपोर्ट के बाहर लोगों ने जश्न मनाया और उनकी भावनाएं चरम पर थीं। विनेश का स्वागत करने वालों में सबसे पहले साक्षी मलिक, जिन्होंने पिछले साल कुश्ती से संन्यास ले लिया था, और बजरंग पुनिया भी शामिल थे।

विनेश ने कहा था, हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है और लड़ाई जारी रहेगी और मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि सच्चाई की जीत हो। शुक्रवार को, विनेश ने ओलंपिक पोडियम पर चूकने पर अपना गहरा दुख व्यक्त किया, अपनी व्यक्तिगत निराशा को भारत में महिलाओं के अधिकारों के व्यापक संघर्ष से जोड़ा, एक ऐसा मुद्दा जिसे उन्होंने पूर्व कुश्ती महासंघ प्रमुख के खिलाफ अपने विरोध प्रदर्शन में आगे बढ़ाया था।