Home मध्यप्रदेश देवरी में तालाब फूटने की सूचना के बाद क्षेत्र में जारी किया...

देवरी में तालाब फूटने की सूचना के बाद क्षेत्र में जारी किया गया अलर्ट

15

शिवपुरी
 पोहरी क्षेत्र के कूनो नदी के किनारे लगे कुछ गांव में रविवार की दोपहर बाद जल भराव की आशंका के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया। अलर्ट देवरी में तालाब फूटने की सूचना के बाद जारी किया गया।

बड़े तालाब में लीकेज

जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर राजस्थान के ग्राम देवरी में एक बड़े तालाब में लीकेज हो जाने के कारण छर्च क्षेत्र के गांव डिगडौली, इदुर्खी की सीमा से लगे हुए गांव में जल भराव का अलर्ट जारी किया गया। छर्च थाना क्षेत्र की पुलिस ने गांव में मुनादी पीट कर इस बात की सूचना दी कि देवरी में एक बड़े तालाब में लीकेज आ गया है, जिसकी वजह से तेजी से पानी बह रहा है।

    देवरी में एक तालाब में लीकेज की सूचना आई है। उक्त तालाब से अगर बहुत अधिक पानी बहकर आता है तो कूनो नदी का जल स्तर बढ जाएगा, जिससे कूनों के किनारे के गांवों में अलर्ट किया गया है। इसके अलावा गांव के चौकीदार, काेटवार को भी अलर्ट कर, रपटों, पुलों आदि पर निगरानी बढ़ा दी है।- सुजीत सिंह भदौरिया, एसडीओपी, पोहरी

गांव में आ सकता है पानी

यह भी सूचना दी गई कि पानी कूनो नदी सहित कूनो के किनारे के गांव में आ सकता है। ऐसे में गांव वाले नदी के किनाने न जाएं। इसके अलावा अगर गांव में जल भराव की स्थिति निर्मित होती है तो सुरक्षित स्थानों की तरफ चले जाएं। इसके अलावा पुलिस व प्रशासन ने क्षेत्र का मुआयना कर सभी गांवों में चौकीदार व कोटवारों को अलर्ट कर दिया।

ओवर फ्लो हो सकते हैं रपटा

इसके अलावा प्रशासन ने पुरानी घटनाओं के मद्देनजर छर्च क्षेत्र में ऐसे रपटों और पुलों पर भी निगरानी बढा दी है, जहां पर जल स्तर में बढ सकता है और रपटा ओवर फ्लो हो सकते हैं, ताकि कोई राहगीर रपटे पर से पानी बहने के दौरान रपटा पार न कर सके।