Home खेल IPL में मिला पहला विकेट तो क्या बोले अर्जुन तेंदुलकर?, पिता के...

IPL में मिला पहला विकेट तो क्या बोले अर्जुन तेंदुलकर?, पिता के बारे में भी बताई ये बात

6

 नई दिल्ली

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में डेब्यू किया। मीडियम पेसर अर्जुन तेंदुलकर रविवार को मुंबई इंडियंस के लिए मुकाबला खेलने उतरे। हालांकि, उस मैच में उनको विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने गेंदबाजी की। अर्जुन को उनका पहला विकेट दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिला, जब उन्होंने आखिरी ओवर में 20 रनों का बचाव करते हुए अपनी योजना से अब्दुल समद को रन आउट कराया और फिर भुवनेश्वर कुमार को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर अपना विकेट हासिल किया। इस पर उन्होंने मैच के बाद बात की।

अर्जुन तेंदुलकर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, "जाहिर तौर पर अपना पहला आईपीएल विकेट हासिल करना शानदार रहा। मुझे सिर्फ इस बात पर ध्यान देना था कि हमारे हाथ में क्या है, क्या योजना है और उसे कैसे क्रियान्वित करना है। हमारी योजना सिर्फ वाइड लाइन पर गेंदबाजी करने की थी, क्योंकि हमें लंबी बाउंड्री को टारगेट करना था, क्योंकि बल्लेबाज उसे लंबी तरफ मारेगा। मुझे गेंदबाजी करना पसंद है, कप्तान के कहने पर मैं गेंदबाजी करके खुश होता हूं और टीम की योजना पर कायम रहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देता हूं।"
 
उन्होंने आगे अपने पिता सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी बातचीत को लेकर कहा, "हम (सचिन तेंदुलकर और वह) क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, हम खेल से पहले रणनीति पर चर्चा करते हैं और वह मुझसे कहते हैं कि वह मैच के लिए जैसा अभ्यास करते हैं, उसे बैक करें। मैंने सिर्फ अपनी रिलीज पर ध्यान दिया, अच्छी लेंथ और लाइन में अच्छी गेंदबाजी की। यदि स्विंग होता है, तो यह एक बोनस है, यदि यह नहीं होता है, तो ठीक है।" तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने आखिरी ओवर फेंका, जहां उन्हें भुवनेश्वर कुमार का विकेट मिला।