Home खेल एशियन गेम्स से पहले चैंपियंस ट्रॉफी, टीम के लिए खुद को परखने...

एशियन गेम्स से पहले चैंपियंस ट्रॉफी, टीम के लिए खुद को परखने का एक बेहतरीन मौका होगा : हरमनप्रीत सिंह

6

बेंगलुरु
 चेन्नई में हॉकी प्रशंसकों के सामने हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 खेलने को लेकर उत्साहित भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि एशियन गेम्स से पहले हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 टीम के लिए खुद को परखने का एक बेहतरीन मौका होगा।

उन्होंने कहा, हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 भी हमें अपने विरोधियों की अच्छी समझ देगी और हम एशियाई खेलों के लिए अच्छी तैयारी कर सकते हैं जहां हमारा लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है और पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई करना है।

उन्होंने कहा, हम में से कई लोगों के लिए यह पहली बार होगा जब हम चेन्नई में खेल रहे होंगे। मुझे याद है कि हमारे सीनियर्स 2007 में चेन्नई में आयोजित एशिया कप के बारे में बात कर रहे थे, जो भारत के लिए एक शानदार टूर्नामेंट था, जिसमें हमने खिताब का बचाव किया गया था।

भारतीय पुरुष टीम ने 2011 में आयोजित उद्घाटन संस्करण में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता और उसके बाद 2016 में मस्कट में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था। 2021 में ढाका में आयोजित पिछले संस्करण में, भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता था।

एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में कोरिया और मलेशिया के अच्छे प्रदर्शन के साथ, हरमनप्रीत ने कहा कि प्रतियोगिता काफी करीबी होगी। उन्होंने कहा, कोरिया ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत प्रगति दिखाई है। उन्होंने पिछले साल जकार्ता में एशिया कप जीता और विश्व कप में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मलेशिया भी खिताब का प्रबल दावेदार है। यह निस्संदेह एक कठिन टूर्नामेंट होगा।