Home मध्यप्रदेश सिंगरौली में वन रक्षक के साथ हैवानियत, रंजिश में पिकअप से कुचल...

सिंगरौली में वन रक्षक के साथ हैवानियत, रंजिश में पिकअप से कुचल दूर तक घसीटा, मौत

16

सिंगरौली

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक वन रक्षक के साथ कथित बर्बरता का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि एक फल विक्रेता ने पुरानी रंजिश के चलते अपनी पिकअप से 35 वर्षीय वन रक्षक को कथित तौर पर कुचल दिया। यही नहीं आरोपी ने वन रक्षा को उसकी मोटरसाइकिल समेत दूर तक घसीटा। इससे जब वन रक्षक की मौत हो गई तब आरोपी मौके से वाहन लेकर फरार हो गया। आरोपी परिवार समेत फरार है। पुलिस उसकी शिद्दत से तलाश कर रही है।

पुलिस ग्रामीणों के इस दावे की जांच कर रही है कि आरोपी कमलेश साकेत ने बाइक को कुछ दूर तक घसीटा और फिर अपनी पिकअप के साथ मौके से भाग गया। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार सुबह सिंगरौली जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर दरबारी नाला गांव में हुई। पुलिस के उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) आशीष जैन के अनुसार, मृतक की पहचान शीतल सिंह गौड़ के रूप में हुई है।

आरोपी ने वारदात को तब अंजाम दिया जब शीतल सिंह गौड़ मोटरसाइकिल से अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे। आरोपी कमलेश साकेत ने जानबूझकर अपनी पिकअप से गौड़ की मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। स्थानीय फल और सब्जी विक्रेता आरोपी कमलेश साकेत का गौड़ के साथ पहले कीमत को लेकर विवाद हुआ था। ऐसा लगता है कि बदले की कार्रवाई में साकेत ने कथित तौर पर गौड़ पर अपना वाहन चढ़ा दिया। टक्कर के बाद गौड़ की बाइक पिकअप में ही फंस गई। लेकिन आरोपी ने वाहन नहीं रोका…

बताया जाता है कि आरोपी ने पिकअप से वन रक्षक को बाइक समेत दूर तक घसीटा। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वन रक्षक की मौत के बाद साकेत अपने वाहन और परिवार के साथ फरार हो गया। उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता के संबंधित प्रावधानों के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। घटना के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोप लगाया कि साकेत ने अपने वाहन से गौड़ के शव को काफी दूर तक घसीटा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सब्जी को लेकर हुआ था विवाद
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार को दोपहर के वक्त वन विभाग सिंगरौली में पदस्थ वनरक्षक शीतल सिंह जब ड्यूटी के लिए घर से निकला तभी झखरावल थाना जियावन निवासी कमलेश साकेत ने पुरानी रंजिश को लेकर वन विभाग के वनरक्षक के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. जिसमें मौके पर ही वनरक्षक की दर्दनाक मौत हो गई. यह पूरी घटना चितरंगी के बनिया नाल दरबारी के पास घटित हुई. बताया जा रहा है आरोपी कमलेश साकेत और वनरक्षक के बीच सब्जी के भाव को लेकर विवाद हो गया था. विवाद के बाद आरोपी घात लगाकर बैठा था और जैसे ही मौका मिला वैसे ही वनरक्षक की जान ले ली.

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
फिलहाल इस पूरे मामले पर चितरंगी SDOP आशीष जैन का कहना है कि, ''छोटे से विवाद की वजह से युवक ने वनरक्षक पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया जिससे उसकी मौत हो गई. आरोपी फरार है, पुलिस हर एंगल से घटना की जांच में जुट गई है और संपर्क लगाकर आरोपी की तलाश भी कर रही है. इस बड़ी घटना को अंजाम देने वाले को किसी भी हाल में जल्द से जल्द पुलिस पकड़ लेगी, और कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएगी.''