Home राज्यों से राजस्थान-सिरोही के सूने मकान में नकबजनी का पर्दाफाश, गैंग का सरगना सहित...

राजस्थान-सिरोही के सूने मकान में नकबजनी का पर्दाफाश, गैंग का सरगना सहित तीन गिरफ्तार

17

सिरोही.

बरलूट पुलिस, डीसीआरबी, साइबर सेल सिरोही और डीएसटी की संयुक्त कारवाई में एक माह पूर्व बरलूट गांव में सूने मकान में हुई नकबजनी का पर्दाफाश किया गया। वारदात में शामिल तीन आरोपियों को भीनमाल से गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक आला दर्जे का नकबजन एवं हिस्ट्रीशीटर भी शामिल है।

बरलूट थानाधिकारी गोपाललाल की अगुवाई में टीम द्वारा मुख्य आरोपी एवं गैंग सरगना तवाव, पुलिस थाना रामसीन, जिला जालौर निवासी गोर्वधनसिंह उर्फ पिन्दुसिंह, रेबारीयो का वास, बंजारा बस्ती, भीनमाल, पुलिस थाना भीनमाल, जिला जालोर निवासी दिनेशपुरी पुत्र रामपुरी गोस्वामी एवं रेबारीयों की ढाणी, बंजारो की बस्ती, भीनमाल, पुलिस थाना भीनमाल, जिला जालौर निवासी गोमाराम पुत्र लाखाराम भील को भीनमाल से गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ 4 जुलाई 2024 को परिवादी भंवर सिंह पुत्र हरि सिंह राजपूत ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि वह तथा उसकी पत्नि काम से बाहर गए हुए थे। उस दौरान घर पर कोई नहीं था। अज्ञात चोरों ने मौका देखकर मकान का ताला तोड़कर वहां रखे जेवरात चोरी कर लिए। इस पर डीसीआरबी टीम, एमओबी टीम थाना स्तर की टीम एवं साइबर सेल सिरोही ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर साक्ष्य एकत्रित किए थे। थाना पर अलग-अलग टीमों द्वारा अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दी गई। गिरफ्तार आरोपियों के पास से वारदात को अंजाम देने के काम में ली गई मोटरसाइकिल तथा मकान का लॉक एवं दरवाजा तोड़ने में उपयोग में लिया गया लोहे का एक लगिया बरामद किया गया।
चोरी किए गए सामान की बरामदगी के प्रयास जारी हैं। मुख्य सरगना गोर्वधन सिंह से पूछताछ जारी है। थाना रामसीन का हिस्ट्रीशीटर है और इनके विरूद्ध जालौर, सिरोही, अहमदाबाद और बैगलौर में कई प्रकरण दर्ज है।