Home शिक्षा MP के इस विभाग में सीधे अधिकारी बनने का मौका, 895 पर...

MP के इस विभाग में सीधे अधिकारी बनने का मौका, 895 पर निकलीं भर्तियां

18

 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. MPPSC ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन दे सकते हैं.

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर निकाली हैं. 3 महीने के लिए ये भर्ती की जा रही है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं.

सैलरी और सिलेक्शन प्रोसेस

चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए उम्मीदवार का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बेसिस पर किया जाएगा. 15600-39100 रुपए प्रतिमाह ग्रेड पे 5400 (छठवें वेतन आयोग के अनुसार) सातवें वेतनमान में तत्स्थायी सैलरी मिलेगी.

महत्वपूर्ण तारीख

मेडिकल ऑफिसर के 895 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. 30 अगस्त से आवेदन शुरू होंगे, वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 29 सितंबर 2024 है. 3 सितंबर से 1 अक्टूबर तक अपने फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता क्या है?

आवेदक के पास MBBS की डिग्री या भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से समकक्ष डिग्री होना अनिवार्य है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश चिकित्सा परिषद में स्थायी रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. 21 से 40 वर्ष के बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन की फीस

एससी/एसटी/ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के एमपी के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 250 रुपए का भुगतान करना होगा. अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 500 रुपए का भुगतान करना होगा.

कैसे करें आवेदन?

    सबसे पहले MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं.
    "ऑनलाइन आवेदन करें" लिंक पर क्लिक करें.
    यहां जाकर एक नया अकाउंट बनाएं.
    'MPPSC राज्य सेवा परीक्षा 2023' पर क्लिक करें.
    फॉर्म में जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
    अब फीस का भुगतान करें और फॉर्म सब्मिट कर दें.
    फॉर्म सबमिट होने के बाद इसका प्रिंट आउट लेकर रखें.